Thursday, May 2, 2024

नोएडा में किसानों की हुई पंचायत, सांसद व विधायक पर वायदा खिलाफी का आरोप, मांगा इस्तीफा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। आज नोएडा में भारतीय किसान यूनियन मंच की एक पंचायत सेक्टर-51 स्थित गांव कोंडली में हुई। पंचाायत में कोंडली, सफीपुर, गाढी समस्तीपुर, कामबक्सपुर, डेरीन आदि के किसान शामिल हुई। पंचायत के दौरान सांसद व विधायक पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाया तथा उनसे इस्तीफा मांगा। इस दौरान 16 जनवरी को नोएडा प्राधिकरण और जनप्रतिनिधियों से अपना हक लेने के लिए किसानों से हरौला सेक्टर-5 बारात घर पहुंचने की अपील की गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक चौहान ने बताया कि आज मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान के नेतृत्व में हुई पंचायत में गांव कोंडली सफीपुर, गाढी समस्तीपुर, कामबक्सपुर, डेरीन व झोपड़ी के किसानों के संवाद किया। पंचायत की अध्यक्षता श्यामी प्रधान ने की और पंचायत का संचालन तरुण भाटी व फिरे चौहान ने किया।

 

सुधीर चौहान ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि 31 दिसंबर 2021 को सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों और नोएडा प्राधिकरण के बीच में लिखित 14 बिंदु का समझौता कराया था। समझौते के समय गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा ने धरनारत किसानों को संबोधित करते हुए कहा था कि अब इस लिखित समझौते को पूरा करने की जिम्मेदारी लखनऊ से लेकर दिल्ली तक मेरी (सांसद डॉ महेश शर्मा) और नोएडा विधायक पंकज सिंह की है।

 

सुधीर चौहान ने कहा कि दो वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक नोएडा प्राधिकरण ने इस समझौते को लागू नहीं किया है और ना ही इस समझौते को पूरा करने के लिए जनप्रतिनिधियों ने कोई प्रयास किया। अब किसान अपना हक लेने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे लेकिन अपना हक लेकर रहेंगे। उन्होंने 16 जनवरी को नोएडा प्राधिकरण और जनप्रतिनिधियों से अपना हक लेने के लिए किसानों से हरौला सेक्टर-5 बारात घर पहुंचने की अपील की।

 

 

इस दौरान यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष चौहान ने कहा कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि हमारे सभी करारों को अति शीघ्र पूरा कराये अन्यथा जनप्रतिनिधियों को गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। पंचायत के दौरान मंच के संरक्षक सुरेंद्र प्रधान, चरण सिंह प्रधान, फिरे चौहान, गौतम लोहिया,  विक्रम यादव, नीरज त्यागी, वीर सिंह मास्टर, दानिश सैफी, विमल त्यागी, रिंकू यादव, रोहतास चौहान, सोनू लोहिया, राजवीर चौहान, राहुल पवार, सोनू चपराना, नरेंद्र चौहान, प्रिंस भाटी, योगी राहुल पवार, रोहित शर्मा, उमेश चौहान, सत्येंद्र गुर्जर सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय