Saturday, May 18, 2024

नोएडा के चौड़ा रघुनाथपुर गांव में किसानों की हुई बड़ी पंचायत, आंदोलन की तैयारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। वर्ष 1976 से 1997 तक के किसानों की लंबित मांगों को लेकर किसान एकता संघ की एक पंचायत चौड़ा रघुनाथपुर के बारात घर में हुई। जिसमें नोएडा प्राधिकरण पर आंदोलन करने की रुप रेखा तय की गई। पंचायत का आयोजन सुरेन्द्र शर्मा व चौड़ा रघुनाथपुर के ग्रामवासियों द्वारा किया था। पंचायत का नेतृत्व किसान एकता संघ के राष्ट्रीय संरक्षक चौधरी बाली सिंह ने एवं अध्यक्षता धीर सिंह राणा मास्टर द्वारा की गई।

वहीं संचालन प्रदेश अध्यक्ष पंडित प्रमोद शर्मा ने किया। यह पंचायत 1976 से 1997 तक के किसानों के साथ नोएडा प्राधिकरण द्वारा किए गए अन्यायों व 1976 के किसानों को 10 फीसदी भूखंड एवं एक समान नीति से सभी को 297 रुपए प्रतिगज की दर से मुआवजा वितरण किये जाने को लेकर की गई। जिसमें किसानों के साथ बेरोजगार हुए गांव के विभिन्न जातियों के लोगों के लिए भी 50 मीटर प्लॉट की व्यवस्था पर चर्चा की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मीडिया प्रभारी राजेंद्र चौहान ने पंचायत में प्रदेश व केंद्र सरकार से किसनों की समस्याओं को निस्तारित करने के लिए एक मंच के गठन करने की मांग की। जिससे किसान एवं युवा पीढ़ी हताश न हो और उनका सामरिक विकास हो सके तथा वह किसी अनियंत्रित घटनाओं को करने से बच सके। पंचायत में गांव चौड़ा रघुनाथपुर के राजू पंडित, ओमपाल राणा ने पंचायत में आये किसानों का आभार व्यक्त किया।

इस दौरान आगामी दिनों में किसान एकता संघ के बैनर तले होने वाले आंदोलन में तन-मन व धन से शामिल होने का संकल्प लिया।

पंचायत में अशोक कुमार, नरेंद्र कुमार राणा, मास्टर धीर सिंह राणा, अशोक अवाना, मास्टर विनोद कुमार, सुरेंद्र शर्मा, टीकम चौहान, गोलू अंबावता, अशोक शर्मा, सचिन अंबावता, रतिराम पंडित, श्रीनिवास, भागीरथ, वीरपाल शर्मा, देवेंद्र अवाना, वेदराम शर्मा, गजराज भारद्वाज, देवेंद्र गुर्जर, चरण सिंह राजपूत, तेज सिंह, पंकज शर्मा, ओमवीर, राजकुमार, राजवीर शर्मा, विपिन चौहान, रोहतास सिंह, परम सिंह जीत सिंह, अंकित चौहान, अमित चौहान, अशोक चौहान सहित भारी संख्या में किसानों मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय