Friday, April 26, 2024

कानपुर में कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग, 500 से ज़्यादा दुकान हुई राख , सेना से मांगी गई मदद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर – स्थानीय बांसमंडी स्थित कपड़ा मार्केट में देर रात शार्ट सर्किट से लगी आग से 500 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गईं। हालात इतने ख़राब हो गए कि सेना को मदद के लिए बुलाया जा रहा है।

कानपुर के बांसमंडी स्थित हमराज कॉम्पलेक्स कपड़ा बाजार स्थित एआर टावर में शार्ट सर्किट से देर रात करीब 1:30 बजे दुकानों के बाहर रखे सामान में आग लग गई। तेज हवाओं के कारण आग ने पल भर में ही कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद देखते ही देखते पूरा तीन मंजिला टावर धधकने लगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद बगल वाले मसूद टावर और फिर मसूद कॉम्पलेक्स-2 और फिर हमराज कॉम्पलेक्स को अपनी चपेट में ले लिया। आग में 500 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं।  कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं।

सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा,  लाटूश रोड, मीरपुर, फजलगंज और जाजमऊ आदि फायर स्टेशनों से गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। दीपक शर्मा ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। कारण पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जा रही है। फिलहाल किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

कानपुर के पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे।  डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया है। अभी भी आग धधक रही है।अब सेना को आग बुझाने के लिए मौके पर बुलाया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय