Monday, June 24, 2024

मेरठ में सिवाया ट्रांमिशन 220 बिजली घर में तारों से निकली चिंगारी से लगी आग,पौने दो घंटे में आग पर पाया काबू

मेरठ। मोदीपुरम में सिवाया ट्रांसमिशन 220 बिजली घर पर में तारों से निकली चिंगारी से आग लग गई। इस दौरान आसपास उगी बड़ी-बड़ी झाड़ियों ने आग पकड़ ली, जिस कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं, आनन-फानन अधिकारियों ने विद्युत आपूर्ति बंद करा दी और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सिवाया स्थित ट्रांसमिशन 220 के एक्शन नवीन ने बताया कि बिजली घर के यार्ड के ऊपर से एक फैक्टरी की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। मंगलवार दोपहर के समय हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी के कारण झाड़ियों ने आग पकड़ ली और धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने के कारण यार्ड में रखे उपकरणों में भी आग लग गई।

 

आग लगती देख बिजली घर पर मौजूद एसडीओ इंद्र भानु सिंह, अवर अभियंता बबलू शर्मा, गजेंद्र सिंह, टीजी-2 अमित चौधरी व अन्य कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने के दौरान सिवाया ट्रांसमिशन से जुड़े दर्जनों गांव, दौराला कस्बा आदि में विद्यतु सप्लाई बंद रही।

 

वहीं, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान उन्होंने उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया। हालांकि, आग लगने से कोई बड़ी हानि व जनहानि नहीं हुई। लगभग पौने दो घंटे बाद विद्युत आपूर्ति बहाल की गई और अधिकारियों व कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय