Monday, May 20, 2024

खतौली में बंद पड़े मकान में लगी आग, सभी फर्नीचर सहित 5 लाख का सामान हुआ राख, SDM ने दिया आर्थिक सहायता का आश्वासन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। शॉट सर्किट के चलते बंद मकान में लगी आग में लाखों का घरेलू सामान जलकर स्वाहा हो गया। ग्रामीणों ने पीड़ित को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग एसडीएम से की है।

रतनपुरी गांव निवासी रामकुमार सोम पुत्र जोधा सिंह बुधवार रात को घर में ताला लगाकर पूरे परिवार के साथ गांव के बाहर लगा मेला देखने गया था। देर रात को रामकुमार के घर से धुआं निकलते देख मौके पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। सूचना मिलते ही रामकुमार भी मेले से उल्टे पैर घर वापस आ गया। ग्रामीणों द्वारा पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किए जाने के दौरान ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दहशत के चलते रामकुमार के आसपास रहने वाले परिवार सड़क पर निकल आए। सूचना मिलते ही रतनपुरी पुलिस ने दमकल की गाड़ी के साथ गांव पहुंच कर आग पर काबू पाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रामकुमार के घर में आग लगने का कारण शॉट सर्किट होना बताया जा रहा है। पीड़ित राजकुमार सोम ने बताया कि अचानक लगी आग में घर का सारा फर्नीचर, एलईडी, फ्रिज आदि सहित लगभग पांच लाख का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों द्वारा पीड़ित को मुआवजा दिलाए जाने की मांग करने पर एडीएम जीत सिंह रॉय के आदेश पर हल्का लेखपाल ने गांव पहुंचकर रामकुमार सोम के हुए नुकसान का जायज़ा लेकर पीड़ित को सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

विद्युत लाइन चिंगार से तीन बीघा गेंहू की फसल जली
चरथावल। विद्युत लाईन की चिंगारी से किसान की करीब तीन बीघा गेहूं की फसल जलकर स्वाह हो गयी। गेहूं के खेत से उठते धुएं को देखकर खेतों में कार्य कर लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किसान को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है। नगलाराई किसान नफीस के खेत कुल्हेडी मार्ग पर स्थित है।

ग्रामीणों ने बताया कि किसान नफीस के खेतों के ऊपर से एलटी लाईन जा रही है, जो काफी जर्जर हालत में है, जिसकी शिकायत किसानों द्वारा कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को मौखिक रूप से की गयी थी, लेकिन विभाग के कर्मचारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। विद्युत लाईन जर्जर होने से तारों से उठी चिंगारी के कारण गेहूं के खेत में लगी आग से किसान को हजारों रूपये का नुकसान हो गया है। किसान ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा से मांग की है कि सम्बंधित विभाग से जली फसल का उचित मुआवजा दिलाया जाये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय