Tuesday, April 30, 2024

पूर्व सांसद राजपाल सैनी और साहब सिंह सैनी आज करेंगे बीजेपी ज्वाइन, किसी से नहीं किया जायेगा कोई वायदा !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर/मुज़फ्फरनगर- लोक सभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने पिछड़ी बिरादियों की भाजपा के पक्ष में गोलबंदी की मुहिम एकाएक तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में पश्चिम में प्रभाव रखने वाले और अखिलेश यादव सरकार में काबिना मंत्री रहे सहारनपुर के दिग्गज नेता साहब सिंह सैनी और मुज़फ्फरनगर के पूर्व सांसद राजपाल सैनी सोमवार को लखनऊ में बीजेपी में शामिल होंगे।

सहारनपुर के दिग्गज नेता साहब सिंह सैनी ने  संवाददाताओं को बताया था कि वह सोमवार को लखनऊ में भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने पार्टी में शामिल होने की कोई शर्त नहीं रखी है। जो भी पार्टी का आदेश- निर्देश होगा वह उन्हें शिरोधार्य  होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दे कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुरादाबाद दो मंड़लों में सैनी बिरादरी के मतदाताओं की अच्छी-खासी संख्या है। सभी दलों ने इस बिरादरी को समय-समय पर भरपूर भागीदारी दी है। लेकिन 5 दिसंबर 2022 को मुज़फ्फरनगर की खतौली विधान सभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी (पूर्व प्रधान कवाल) पत्नी पूर्व विधायक विक्रम सैनी सपा समर्थित रालोद उम्मीदवार गुर्जर बिरादरी के मदन भैय्या से 22 हजार वोटों से भारी अंतर से चुनाव हार गई थी। भाजपा की सारी रणनीति और उसके सारे स्टार प्रचारक भाजपा को खतौली सीट पर जीत नहीं दिला पाए थे।

तभी से भाजपा के रणनीतिकार इस बिरादरी के दूसरे दलों में स्थापित नेताओं को भाजपा में लाने को जुट गए थे। विधान सभा चुनाव 2022 के ऐन मौके पर सहारनपुर की नकुड़ सीट से विधायक और योगी सरकार में मंत्री डा. धर्मसिंह सैनी, स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भाजपा छोड़कर सपा में चले गए थे और नकुड़ सीट से भाजपा के नए और गुर्जर उम्मीदवार मुकेश चौधरी से मात्र कुछ सौ वोटों से हार गए थे।उसी चुनाव में भाजपा ने भी डा. धर्मसिंह सैनी के विकल्प के तौर पर बेहट क्षेत्र के कांग्रेस विधायक नरेश सैनी को तोड़कर भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ाया था लेकिन नरेश सैनी चुनाव में परास्त हो गए थे।

खतौली उपचुनाव के मौके पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने डा. धर्मसिंह सैनी की भाजपा में वापसी तय करा दी थी। लेकिन स्थानीय नेताओं के विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तब धर्मसिंह सैनी की भाजपा में ज्वाइनिंग टलवा दी थी। तबसे अभी तक  डा. धर्मसिंह सैनी को लेकर संशय ही बना हुआ है की वे किस पार्टी में है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष डा. महेंद्र सैनी और खुद साहब सिंह सैनी ने बताया कि वह सोमवार 24 जुलाई को लखनऊ में  भाजपा में शामिल होंगे। उनकी ज्वाइनिंग को लेकर उत्तर प्रदेश भाजपा के महामंत्री संगठन धर्मपाल सैनी, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और सहारनपुर के स्थानीय नेता राज्य मंत्री जसवंत सैनी, राज्यमंत्री बृजेश रावत, विधायक मुकेश चौधरी, विधायक देवेंद्र निम, नगर विधायक राजीव गुंबर आदि सभी राजी हैं।

दूसरी तरफ मुजफ्फरनगर के सैनी बिरादरी के बड़े नेता और मायावती सरकार में मंत्री और राज्यसभा सदस्य रहे राजपाल सैनी भी  सोमवार को भाजपा में शामिल हो जायेंगे।  राजपाल सैनी अपने समर्थकों के साथ लखनऊ पहुँच चुके है और वे सोमवार को केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान,राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल समेत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो जायेंगे। इस मौके पर राजपाल समर्थकों के अलावा मुज़फ्फरनगर बीजेपी के काफी नेता भी लखनऊ में मौजूद रहेंगे।

प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी को स्पष्ट निर्देश दिया है कि पार्टी में शामिल होने वाले किसी भी नेता से अभी कोई करार न किया जाय। बिना शर्त उन्हें भाजपा में शामिल कराया जाये। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अवनीश त्यागी ने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ-साथ नेता भी मोदी सरकार के कार्यों से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आयेगा, विपक्षी पार्टियों के नेता बड़ी संख्या में भाजपा में आयेंगे। क्योंकि अब उत्तर प्रदेश में बसपा और कांग्रेस का कोई मतलब नहीं है। सपा नेतृत्व हताशा में है। सपा व रालोद के कई नेता भाजपा में शामिल होंगे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय