Saturday, September 21, 2024

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोलीबारी में घायल,शूटर समेत दो की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान शनिवार शाम अज्ञात बंदूकधारी की गोलीबारी में घायल हो गए। अंगरक्षकों ने हमलावर को मार गिराया।

कल शाम करीब सवा छह बजे हुयी इस गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो गंभीर रूप से घायल हो गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुप्त सेवा ने कहा, “एक बंदूकधारी और कम से कम एक दर्शक की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।’’

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ट्रंप के कान से खून बहता देखा जा सकता है। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा,“ हमने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूर्व राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास की जांच की जा रही है।”

बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा,“ संदिग्ध बंदूकधारी को मार गिराया गया है।”

सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने एक बयान में कहा,“ पिट्सबर्ग से लगभग 30 मील उत्तर बटलर में शाम करीब सवा छह रैली स्थल से बाहर ऊंचे स्थान से अचानक गोलियां दागी गयीं। इस दौरान ट्रम्प ने अपना हाथ अपने दाहिने कान पर रखा लिया और पोडियम पर झुक गये। सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया और मंच से नीचे ले गए। पूर्व राष्ट्रपति का चेहरा खून से लथपथ था।”

घटना के बाद ट्रम्प ने अपने सोशल नेटवर्क ‘ट्रुथ सोशल’ पर जारी एक पोस्ट में कहा , “एक गोली मारी गई जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को पार करके चली गई। मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है। मैंने घरघराहट की आवाज सुनी, गोली चली और तुरंत महसूस हुआ कि गोली त्वचा को चीर रही है।”

पूर्व राष्ट्रपति ने इस घटना में मारे गये व्यक्ति और गंभीर रूप से घायल दो लोगोंके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की ।

पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकारों का कहना है कि ट्रम्प ठीक हैं। वह अगले सप्ताह मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में शामिल होने की “आशा” कर रहे हैं।

अभियान के वरिष्ठ सलाहकार सूसी विल्स और क्रिस लासिवी ने कहा,‘‘जैसा कि आज शाम पहले बताया गया था, पूर्व राष्ट्रपति पूरी तरह स्वस्थ हैं और कानून प्रवर्तन और अंगरक्षकों की त्वरित कार्रवाई के लिए आभारी हैं। वह मिल्वौकी में आप सभी के साथ शामिल होने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि हम उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका के 47वें राष्ट्रपति के रूप में नामित करने के लिए अपने सम्मेलन में आगे बढ़ रहे हैं। हमारी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में, पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका को फिर से महान बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा करना जारी रखेंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय