Monday, April 29, 2024

नोएडा की यमुना नदी में अवैध रूप से बालू खनन कर रहे चार गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने यमुना नदी के किनारे अवैध रूप से खनन कर रहे चार लोगों को गिरफ्तार कर, उनके पास से बालू से भरी हुई दो ट्रैक्टर ट्राली, एक जेसीबी मशीन तथा दो ट्रैक्टर बरामद किया है।
थाना एक्सप्रेसवे की प्रभारी सरिता मलिक ने बताया कि थाना पुलिस को सूचना मिली कि याकूबपुर गांव के पास यमुना पार फरीदाबाद की ओर स्थित जनपद गौतम बुद्ध नगर की जमीन पर सेक्टर-135 के पास बड़े पैमाने पर यमुना नदी से बालू खनन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने जिला खनन अधिकारी रणजीत निर्मल को मौके पर बुलाया। उन्होंने बताया कि पुलिस और खनन अधिकारी यमुना नदी के जंगल में पैदल चलकर घटनास्थल तक पहुंचे। उन्होंने बताया कि यमुना पार में थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के फरीदाबाद की तरह अवैध रूप से खनन किया जा रहा था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने मौके से सोहेल पुत्र शकील, शिवेंद्र पुत्र साकेत, चिंटू पुत्र राजू तथा पवन पुत्र राजवीर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने अवैध रूप से खनन करके बालू से भरी गई दो ट्रैक्टर ट्राली, दो ट्रैक्टर, एक जेसीबी मशीन  बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी थाना क्षेत्र के यमुना पार क्षेत्र में जो की जमीन गौतम बुध नगर में आती है, काफी दिनों से अवैध खनन कर रहे थे। बताया जाता है कि फरीदाबाद और दिल्ली की तरफ यमुना पार में गौतम बुद्ध नगर की काफी जमीन है, लेकिन यमुना नदी के बीच में आने की वजह से पुलिस उस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देती, जिसकी वजह से खनन माफिया अपने इस अवैध कारोबार को लगातार जारी रखे हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय