Saturday, May 18, 2024

प्रतापगढ़ में जालसाजी गैंग का भंडाफोड़, फर्जी खाता खुलवाकर चेक क्लोनिंग से ठगों ने उड़ाए करोड़ो रुपये, गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रतापगढ़ । जनपद पुलिस ने शुक्रवार को बड़े आर्थिक अपराध का खुलासा करते हुए चेक क्लोनिंग के जरिए जालसाजी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। फर्जी डॉक्यूमेंट के जरिए अकाउंट खुलवा कर क्लोन चेक से लेन-देन में ठगी करने वाले तीन शातिर जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने शुक्रवार को बताया कि बीते माह 27 मई को जेठवारा पुलिस को बैंक आफ बड़ौदा डेरवा ब्रांच के एक खाताधारक ने पुलिस से शिकायत की। उसने बताया कि उसके खाते से 11 लाख 74100 रुपये का फ्राड करके निकाल लिया गया है।

इसके बाद नौ जून को और एक खाताधारक ने 17 लाख 65600 रुपये के बैंक आफ बड़ौदा से जालसाली की गई। 10 जून को अंतु इलाके के ग्राहक के 34 लाख 7500 रुपये, 11 जून को 35 लाख रुपये ट्रांसफर होने की जानकारी मिली।

एसपी ने बताया कि शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और आगे की जांच पड़ताल शुरू किया। जांच में आर्यन शर्मा को साउथ दिल्ली, सुरेंद्र सिंह को ईस्ट आफ कैलाश दिल्ली और अनिल कुमार को लक्ष्मी नगर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने 65 चेक की क्लोनिंग कर बैंक अकाउंट बनाए और करीब सवा सौ करोड़ रुपये की रकम की ठगी की है। इनमें 46 चेक प्रतापगढ़ जिले के बैंकों के हैं। सबसे अधिक ठगी बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक से हुआ है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के आधार पर गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में सुराग लगा रही है।

एसपी ने बताया कि खुलासा करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी ने प्रशिस्त पत्र और 25 हज़ार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा किया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय