Wednesday, May 8, 2024

दीवाली-होली से मिलेंगे यूपी में फ्री गैस सिलेंडर, योगी ने की घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बुलंदशहर- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि आगामी दीपावली और होली पर्व पर सरकार फ्री सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। इसके अतिरिक्त किसानों द्वारा नये ट्यूबवेल लगाने के लिये मुफ्त में बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।

बुलंदशहर नगर के नुमाइश मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने 54 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यूपी में आवास देने का काम किया, 2.61 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बनवाए, 1.75 करोड़ गरीबों को उज्जवला गैस कनेक्शन निःशुल्क उपलब्ध कराए गए। अब उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली और होली पर भी फ्री गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था बनाने जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि 1.55 करोड़ गरीबों को यूपी में फ्री बिजली देने का काम किया और एक लाख 21 हजार गांवों में विद्युतीकरण कराने का काम किया है। यही नहीं अब सरकार निजी ट्यूबवेल लगाने वाले किसानों को भी फ्री बिजली देने की व्यवस्था बनाने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश में अपराधों का स्तर काफी गिरा है। चारों ओर शांति ही शांति है। भू माफिया फिरौती वसूल करने वाली अब लोगों को अनावश्यक परेशान नहीं कर रहे, इसीलिए उत्तर प्रदेश में 35 लाख करोड़ का निवेश आगामी कुछ दिनों में आने की प्रबल संभावना है जिसके तहत एक लाख युवाओं को नौकरी उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे बुलंदशहर जनपद को छूती हुई जाएगी। इसके बनने से बुलंदशहर से प्रयागराज की दूरी मात्र 6 घंटे में पूरी हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत के अंदर हाईवे रेलवे एयरपोर्ट रैपिट ट्रेन मेटरो ट्रेन का युद्ध स्तर पर निर्माण हुआ है। देश तेजी के साथ विकास की ओर बढ़ रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय