Friday, March 1, 2024

मेरठ में बजट में गंगा एक्सप्रेसवे को मिले 2057 करोड 76 लाख

मेरठ। योगी आदित्याथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा आम बजट आज विधानसभा में पेश किया। इस बजट का आकार 7.36 लाख करोड़ से ज्यादा का है। इस बजट से महत्वाकांक्षी परियोजना गंगा एक्सप्रेस वे के लिए 2057 करोड़ 76 लाख रुपये मिले हैं। यह एक्सप्रेस वे मेरठ से प्रयागराज की दूरी को कम करने में कामयाब होगा। मात्र पांच घंटे में आप मेरठ से प्रयागराज का सफर कर सकेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

चार चरणों में एक्सप्रेस वे पर काम चल रहा है। मेरठ और हापुड़ सीमा में एक्सप्रेस वे के भूमि समतलीकरण, अंडरपास, पुल निर्माण और मिट्टी डालकर बनाई जा रही सड़क आकार लेती जा रही है। इसी प्रकार अन्य हिस्सों में भी तेजी से काम चल रहा है। उप्र सरकार ने बजट में गंगा एक्सप्रेस वे को प्राथमिकता पर लिया है, जिससे उम्मीद जग गई है कि 2024 के अंत तक पश्चिमी उप्र के विकास को पंख लगने वाले हैं।

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे बना रहे डेवलपर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है, ताकि इसे चालू किया जा सके। पहले चरण में 594 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस वे पूर्वी यूपी में मेरठ और पश्चिमी यूपी में प्रयागराज को जोड़ेगा।

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में कुंभ मेले के दौरान गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण की घोषणा की थी। अब वह चाहते हैं कि यह एक्सप्रेस वे आगामी महाकुंभ से पहले चालू हो, जो अगले साल 14 जनवरी से शुरू हो रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय