गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के संबंध में आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक अब अधिकारी फोन पर लेंगे। जीडीए अधिकारी शिकायतकर्ता को फोन करके पूछेंगे कि शिकायत के निस्तारण से वो संतुष्ट हैं या नहीं। ऐसे में अब जीडीए से संबंधित शिकायतों का फर्जी तरीके से निस्तारण नहीं हो सकेगा।
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आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण के साथ ही जीडीए अधिकारी शिकायतकर्ता को फोन कर जानकारी लेंगे। जीडीए में हर माह करीब 150 से अधिक शिकायतें आईजीआरएस पर पोस्ट की जाती हैं। जीडीए संबंधी इन शिकायतों का अनुभागों द्वारा निस्तारण किया जाता है। जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि लगातार शिकायतें मिलती है कि जीडीए से संबंधित शिकायतों का निस्तारण पोर्टल पर ही हो रहा है।
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इस संबंध में जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने सभी अनुभागों को निर्देश दिए हैं कि जीडीए से संबंधित शिकायतें जो कि आईजीआरएस पोर्टल पर आती हैं उनका सही तौर पर निस्तारण किया जाए। इसी के साथ शिकायत निस्तारण करने के बाद अवर अभियंता मौके का फोटो पोर्टल पर अपलोड करेंगे। उन्होंने कहा कि शिकायत का निस्तारण होने के बाद सहायक अभियंता या उच्चाधिकारी शिकायतकर्ता को फोन कर जानकारी लेंगे।
जिससे कि यह पता चल सके कि आईजीआरएस पोर्टल पर जो शिकायत का निस्तारण किया है। उससे शिकायतकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट है। इसी के साथ अगर कोई तकनीकी समस्या के कारण शिकायत का निस्तारण नहीं हो सकता है तो उसके बारे में भी शिकायतकर्ता को जानकारी दी जाएगी। जिससे कि शिकायत कर्ता को अपनी शिकायत की स्थिति के बारे में पता चल सके