Wednesday, July 3, 2024

मुज़फ्फरनगर में स्वास्थ्य विभाग ने दो क्लीनिक किये सील, झोलाछाप डाक्टरों में मचा हडकम्प

खतौली। खतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अवनीश कुमार द्वारा शिकायत के संज्ञान में की गई कार्यवाही से झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर  कई झोलाछाप और मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दुकानें बंद करके भूमिगत हो गए। कार्यवाही के दौरान कोई दस्तावेज़ी सबूत न दिखाने पर दो क्लीनिक सील करके स्पष्टीकरण मांगा गया है।
मंगलवार की प्रातः सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधीक्षक डॉक्टर अवनीश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बे के एक मौहल्ले में छापामार कार्यवाही की। बराबर बराबर स्थित दो क्लीनिकों पर मरीजों को देख रहे चिकित्सक, स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोई दस्तावेज़ी सबूत दिखाने में विफल रहे, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों क्लीनिकों को बन्द कराकर इन पर सील लगा दी।
चिकित्साधीक्षक डॉक्टर अवनीश कुमार ने बताया कि शिकायत का संज्ञान लेकर की गई कार्यवाही में दोनों क्लीनिकों पर मरीज़ देख रहे चिकित्सक मौके पर कोई दस्तावेज़ी सबूत नहीं दिखा सके जिसके चलते दोनों क्लीनिक पर सील लगाए जाने की कार्यवाही अमल में लाकर नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक स्पष्टीकरण ना दिए जाने पर आगे विधिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
डॉक्टर अवनीश कुमार ने कहा कि शासन प्रशासन लोगों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है। लोगों के स्वास्थ्य के प्रति खिलवाड़ करने वाले झोलाछापों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। दूसरी और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा की गई छापामार कार्यवाही से दहशत में आए कई झोलाछाप डॉक्टरों के अलावा मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दुकानें बन्द करके भूमिगत हो गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय