Monday, May 20, 2024

मथुरा में कुट्टू का आटा सेवन करने पर बिगड़ी 14 लोगों की तबियत, भर्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। मंगलवार का प्रथम नवरात्रि पर खराब गुणवत्ता वाला कुट्टू का आटा खाने से बीती रात मथुरा में 14 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें से कुछ को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खाद्य विभाग ने आटा पिसाई केंद्रों, थोक दुकानों से सैंपल लेकर उन्हें सील किया है। वहीं जिलाधिकारी ने दोषी दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मथुरा के जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बुधवार को बताया कि विकास नगर और द्वारिका नगर में 14 लोग की कुट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ गई है जिनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

जिला अस्पताल में भर्ती विकास नगर निवासी ज्योति ने बताया कि उनका भाई नीरज मंडी चौराहा से तीन किग्रा कुट्टू का आटा लेकर आया था। उन्होंने अपने लिए निकाल कर शेष आटा अपनी किराएदार निशा को दे दिया। उन्होंने भी अपनी पड़ोसन को थोड़ा आटा दे दिया। मंगलवार की रात में करीब 9 बजे सभी ने इस आटे की पूड़ी-पकौड़ी और पराठे बनाकर खाए। रात्रि में करीब 12 बजे अचानक सभी की तबियत खराब होने लगी। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

 

जिला अस्पताल में भर्ती 14 मरीजों में विकास नगर के अलावा मंडी चौराहा स्थित महेंद्र नगर के भी कुछ मरीज शामिल हैं। इन्होंने भी मंडी चौराहा स्थित दुकान से ही कुट्टू का आटा खरीदा था। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने के लिए एसडीएम सदर, सीएमओ डॉ. एके वर्मा आदि भी पहुंचे। गोवर्धन एवं जैंत थाने के गांव बाटी में भी कुछ लोग मिलावटी खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बीमार हुए हैं। उनका निजी क्लीनिक में उपचार चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय