Sunday, May 19, 2024

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान, देश में पांच साल में होगा 250 से ज्यादा रोपवे का निर्माण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि ‘पर्वतमाला परियोजना’ के तहत भारत सरकार की योजना, 5 वर्षों में 1,200 किमी से अधिक रोपवे लंबाई की 250 से अधिक परियोजनाओं का विकास करने की है।

उन्होंने कहा कि देश में अगले पांच साल के दौरान केंद्र सरकार की 60 प्रतिशत मदद से हाइब्रिड एन्यूटी मॉडल के तहत पीपीपी आधार पर यह निर्माण कार्य कराया जाएगा। उनका यह भी कहना था कि ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत रोपवे के पुर्जों तथा टीवी निर्माण को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री गडकरी ने आज ऑस्ट्रिया के इंसब्रुक में अल्पाइन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अग्रणी अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले ‘इंटरअल्पाइन मेला 2023’ को संबोधित करते हुए यह बात कही। यह प्रतिष्ठित मेला दुनिया की प्रमुख कंपनियों, सेवा प्रदाता और केबल कार उद्योग निर्णयकर्ताओं को मंच प्रदान करता है।

केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान हाई-टेक सॉल्यूशंस, नवोन्मेषी डिजाइनों, शीर्ष गुणवत्ता तथा कार्यक्षमता प्रस्तुत करने, सुविधाजनक और पर्यावरण के अनूकूल रोपवे यात्री परिवहन का मार्ग प्रशस्त करने वाली विश्व की अग्रणी विनिर्माता कंपनियों की प्रदर्शनियों का भी अवलोकन किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय