Thursday, March 28, 2024

मथुरा में मीना मस्जिद हटवाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई टली, अगली सुनवाई एक अप्रैल को

मथुरा । जनपद सिविल सीनियर डिवीजन की कोर्ट में मंगलवार को अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर परिसर से मीना मस्जिद हटवाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी। इस प्रकरण को लेकर अब अगली सुनवाई एक अप्रैल को निर्धारित की गई है।

गौरतलब हो कि अखिल भारत हिंदू महासभा संगठन की ओर से पिछले वर्ष श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर परिसर के उत्तर दिशा में बनी अवैध मीना मस्जिद हटवाने को लेकर याचिका सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में दाखिल की थी। सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में हिंदू और मुस्लिम पक्ष द्वारा बहस पूरी हो चुकी है। इस मामले में कोर्ट का फैसला आना बाकी है, मंगलवार न्यायालय में व्यस्तता होने के कारण अब इस प्रकरण की सुनवाई एक अप्रैल को मुकर्रर की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वादी अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर परिसर से मीना मस्जिद हटवाने वाले वाद की सुनवाई नहीं हो सकी। न्यायालय में व्यस्तता के चलते सुनवाई टल गई है। मीना मस्जिद हटवाने के प्रकरण को लेकर मुस्लिम और हिंदू पक्ष द्वारा अधिवक्ताओं की बहस भी पूरी हो चुकी है। एक अप्रैल को न्यायालय द्वारा फैसला सुनाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि न्यायहित में मीना मस्जिद अर्किलॉजिकल सर्वे कराया जाना आवश्यक है। न्यायालय ने दोनों तरफ के अधिवक्ताओं की बहस सुनने के बाद 10 मार्च को फाइल आर्डर पर लगा दी थी और 21 मार्च की डेट लगा दी थी। जिसकी आज सुनवाई होनी थी लेकिन व्यवस्तता के कारण सुनवाई नहीं हो सकी है।

सुनवाई के दौरान जिला अध्यक्ष संदीप शर्मा, जिला प्रभारी राजवीर दीक्षित, युवा जिलाध्यक्ष दीपक कौशिक, जिला संरक्षक राजेश पाठक, जिला सचिव शिवदयाल दीक्षित, रामदास, सोनू कौशिक, कुलदीप शर्मा, राजेश गौतम, कान्हा चतुर्वेदी, जय शर्मा, संजय जाटव, प्रभु दयाल, आकाश चतुर्वेदी, पीयूष चतुर्वेदी, अमित लाला, नीरज बघेल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय