Thursday, April 25, 2024

इमरान खान की गिरफ्तारी पर हाई कोर्ट ने लगाई 13 मार्च तक रोक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार को 13 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया है। इससे पहले इमरान खान तोशखाना मामले में वारंट के बावजूद मंगलवार को एक बार फिर जिला अदालत में पेश नहीं हुए। ऐसा चौथी बार हुआ है जब पूर्व प्रधानमंत्री कोर्ट में पेश नहीं हुए।

इस्लामाबाद की जिला अदालत में पेश हुए इमरान खान के वकील शेर अफजाल मारवात ने कहा कि इमरान वजीराबाद हमले के बाद से अस्वस्थ हैं। वह आने में अक्षम हैं। वकील ने अदालत से मामले में सुनवाई के लिए अगले सप्ताह की कोई तिथि देने का अनुरोध किया। सोमवार को इमरान की पार्टी पीटीआइ ने इस्लामाबाद जिला और सत्र अदालत में पेश नहीं होने के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के विरुद्ध जारी गिरफ्तारी वारंट को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस्लामाबाद सत्र अदालत ने 28 फरवरी को 70 वर्षीय इमरान की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था। यह वारंट उस तोशखाना मामले में जारी किया गया है, जिसमें इमरान ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान विदेशी सरकारों से मिले उपहारों को अपने पास रख लिया या उन्हें नियम विरुद्ध तरीके से बेच दिया। नियमत: ये उपहार सरकारी संपत्ति होते हैं, जिन पर व्यक्ति के रूप में प्रधानमंत्री का कोई अधिकार नहीं होता है।

इमरान खान ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अगुआई वाली सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनके विरुद्ध कुल 76 मामले दर्ज कराए जा चुके हैं। इसके पीछे शहबाज सरकार का हाथ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय