Wednesday, April 24, 2024

इमरान को हाईकोर्ट से राहत, आवास के बाहर पुलिस कार्रवाई पर कल सुबह तक रोकने का आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जमन पार्क स्थित उनके आवास के बाहर पिछले करीब 24 घंटे चले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थकों और लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसी कर्मियों का हिंसक टकराव फिलहाल थम गया है। लाहौर हाई कोर्ट बुधवार दोपहर जमान पार्क में पुलिस की कार्रवाई गुरुवार सुबह 10 बजे तक रोकने का आदेश दिया है।

प्रमुख समाचार पत्र डॉन के मुताबिक लाहौर हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख ने पीटीआई नेता फवाद चौधरी की तरफ से जमान पार्क के बाहर किए जा रहे अत्याचार पर रोक की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किया। इससे पूर्व अदालत ने पंजाब के महानिरीक्षक, मुख्य सचिव और इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ समर्थकों और पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों के बीच लाहौर में इमरान खान के जमान पार्क स्थित आवास के पास बुधवार को भी लगातार दूसरे दिन टकराव जारी था। इमरान खान को तोशखाना मामले में गिरफ्तार करने की कोशिशों के बाद यह संकट पैदा हुआ।

इस टकराव में पीटीआई कार्यकर्ता सुरक्षा एजेंसियों पर भारी पड़े हैं। टीवी फुटेज में जमान पार्क के बाहर पीटीआई कार्यकर्ताओं को बाइक व अन्य वाहनों में आग लगाते हुए दिखाया गया है। इस झड़प में अबतक 30 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि 15 पीटीआई समर्थकों को हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय