Monday, May 27, 2024

हॉलीवुड एक्टर इयान गेल्डर का निधन, फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूबी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लोकप्रिय सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में ‘लैनिस्टर’ की भूमिका निभाने वाले अनुभवी ब्रिटिश अभिनेता इयान गेल्डर का निधन हो गया है। उन्होंने 74 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। इयान गेल्डर की मौत की पुष्टि उनके परिवार ने की है। इस खबर के पता चलते ही फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इयान पिछले पांच महीने से कैंसर से पीड़ित थे। इसी लड़ाई को लड़ते-लड़ते उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से हॉलीवुड और मनोरंजन जगत में शोक छा गया है। इयान गेल्डर के साथी और सह-कलाकार बेन डेनियल ने मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से अभिनेता की मृत्यु की पुष्टि की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने लिखा, “इयान गेल्डर पिछले पांच महीनों से पित्त नली के कैंसर से जूझ रहे थे। बड़े दुख और भारी मन से मुझे कहना पड़ रहा है कि वे अब इस दुनिया में नहीं रहे। गेल्डर को दिसंबर में कैंसर का पता चला था और सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। मैंने उनकी देखभाल के लिए अपना सारा काम छोड़ दिया था लेकिन हमने नहीं सोचा था कि वे हमें इतनी जल्दी छोड़ देंगे।”

बेन डेनियल ने आगे लिखा, “गेल्डर ने अपनी बीमारी का बहुत साहस के साथ सामना किया। वह एक दयालु, उदार और प्यार करने वाले व्यक्ति थे। उनके काम से कई कलाकार प्रभावित भी हुए।” अभिनेता इयान गेल्डर ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के पांच सीज़न में नज़र आए। इसके अलावा वह वेब सीरीज ‘फादर ब्राउन’ में भी नजर आए थे। इसके अतिरिक्त इयान गेल्डर की फ़िल्में और सीरीज़ टॉर्चवुड, हिज़ डार्क मटेरियल, डॉक्टर हू, स्नैच, द बिल और कई अन्य लोकप्रिय थीं।

टीवी से शुरू किया करियर

इयान गेल्डर को सीरीज़ ‘डॉक्टर हू’ के 12वें सीज़न में ‘ज़ेलिन’ की भूमिका के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल से की थी। 1972 में वह आईटीवी सीरियल ‘न्यू स्कॉटलैंड यार्ड’ के एक एपिसोड में दिखाई दिए। उनके निधन के बाद अब फैंस और नेटिजन्स सोशल मीडिया के जरिए एक्टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अभिनेता का दुनिया भर में बहुत बड़ा प्रशंसक आधार था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय