Sunday, September 8, 2024

नोएडा में मिली पटाखों से भरी होंडा सिटी कार, 2 गिरफ्तार 

नोएडा । हरियाणा राज्य से सस्ते दामों में पटाखे खरीदकर नोएडा बेचने आ रहे होंडा सिटी सवार दो लोगों को विस्फोटक अधिनियम के तहत थाना सेक्टर-24 पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि थाना पुलिस  गणोश चतुर्थी को ध्यान में रखते हुए सेक्टर-54 टी-प्वाइंट के पास वैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी, तभी एक लाल रंग की होंडा सिटी कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस को देखकर कार चालक भागने लगा, तभी पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया। कार सवारों की पहचान लक्ष्मी नगर दिल्ली निवासी मयंक जैन और सुल्तानपुरी नई दिल्ली निवासी निखिल के रूप में हुई है। जब दोनों से पुलिस को देखकर भागने का कारण पूछा, तो वे कुछ भी बताने में आनाकानी कर रहे थे। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली, तो उसमें चार बोरी में भरे पटाखे और एक पेटी  पटाखों से भरी हुई मिली।
थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे हरियाणा से पटाखे सस्ते दामों में खरीदकर लाए थे और उन्हें सेक्टर-116 नोएडा में लेकर जा रहे थे। जहां पर वह पटाखों को बेचकर मोटा मुनाफा कमाने वाले थे। पुलिस ने तत्काल सभी पटाखों को होंडा सिटी कार समेत जब्त कर लिया। साथ ही दोनों को कार समेत पुलिस थाने ले गई। जहां पर उनके ऊपर विस्फोटक अधिनियम अधिनियम सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गई। उन्होने बताया कि पटाखों की कीमत लाखों रुपयों में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय