Saturday, May 18, 2024

बिना भेदभाव के विकास कार्य कराने में विश्वास रखता हूं, बोले संजीव बालियान, किया पचैंडा-दतियाना मार्ग का लोकार्पण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा है कि वह बिना भेदभाव के विकास कार्य कराने में विश्वास रखते हैं। लगभग दस साल के सांसदी के कार्यकाल में उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी विकास कार्य कराये हैं। मोदी-योगी के नेतृत्व में देश व प्रदेश ने नई ऊँचाइयों को छुआ है और उसका लाभ  मुजफ्फरनगर को भी मिला है, विशेषकर कानून व्यवस्था, बिजली-पानी व सड़कों के मामले में बहुत सुधार हुआ है और आगे भी इसी प्रकार कार्य करते रहेंगे।
पचैंडा बाईपास से गांव मुस्तफाबाद, पचैंडा कलां होते हुए गांव दतियाना तक बनी सडक का आज लोकार्पण किया गया। जनता इंटर कालेज मुस्तफाबाद पचैंडा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद व केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. संजीव बालियान, मीडिया सैंटर के अध्यक्ष व दैनिक राॅयल बुलेटिन के प्रधान सम्पादक अनिल राॅयल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी व सदर ब्लाॅक प्रमुख पति अमित चौधरी का भी माल्यार्पण कर स्वागत हुआ। तत्पश्चात डा. संजीव बालियान ने सभी अतिथियों के साथ मिलकर नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण किया।
 इस मौके पर बोलते हुए डा. संजीव बालियान ने कहा कि उनकी एक नीति रही है कि जहां भी आवश्यकता होगी, वह विकास कार्य कराने में पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में तो कार्य कराते ही है, लेकिन उनका इस क्षेत्र से विशेष लगाव है, इसलिये भले ही यह क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र में न आता हो, लेकिन फिर  भी वह विकास कार्य कराने से पीछे नहीं हटते है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी के नेतृत्व में देश व प्रदेश के साथ ही मुजफ्फरनगर जनपद भी तरक्की की ओर अग्रसर है।
 जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार बनने से बिना किसी रूकावट के विकास कार्य हो रहे है। इस समय देश-प्रदेश व जनपद में इतने विकास कार्य हुए है, जितने पहले कभी नहीं हुए है। डा. संजीव बालियान के नेतृत्व में जिले में हर वर्ग के उत्थान का कार्य किया जा रहा है।
 भाजपा जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का विश्व में परचम लहरा रहा है और अब भारत को दुनिया का कोई भी ताकतवर देश नजरअंदाज नहीं कर सकता। प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की स्थिति को बेहद मजबूत किया है और अपराधों पर नियंत्रण पाया है, जिसका लाभ यह है कि बडी-बडी कंपनियां यूपी में निवेश कर रही है और रोजगार के अवसर पैदा हो रहे है।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दैनिक राॅयल बुलेटिन के प्रधान सम्पादक अनिल राॅयल ने कहा कि ऐसा सांसद मिलना मुश्किल है, जो अपने संसदीय क्षेत्र से बाहर भी विकास कार्य कराने के लिये तत्पर रहता है। पहले पचैंडा बाईपास पर पुल अथवा अंडरपास न होने के कारण आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती थी, क्षेत्र  के लोगों ने मंत्री डॉक्टर  संजीव बालियान से पचैंडा बाईपास पर पुल निर्माण कराने का आग्रह किया। इसके बाद डा. संजीव बालियान ने यहां का सर्वे कराकर डीपीआर बनवाई तथा सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष पुल की आवश्यकता को लेकर प्रस्ताव रखा। इसके बाद डा. संजीव बालियान के प्रयासों से यहां पुल का निर्माण हुआ और अब बाईपास से लेकर दतियाना तक सड़क बनवाई गई है, जिससे दर्जनों गांव के लोगों को लाभ होेगा।

 कार्यक्रम में प्रबंधक अजय राॅयल, पचैंडा कलां के प्रधान धर्मेन्द्र सिंह, मुस्तफाबाद के प्रधान जियाउद्दीन अहमद,पूर्व प्रधान  नकुल चौधरी, श्रवण अग्रवाल, सभासद बबीता उर्फ बाॅबी सिंह, संजय चौधरी , हरेन्द्र राॅयल, तरूण पाल, मुल्कराज उपाध्याय, अमित कुमार, अजित तोमर,अंकुर रॉयल , मानू राॅयल, अतुल चौधरी, मांगेराम,देवेंद्र प्रधान, अजित तोमर,संस्कार चौधरी समेत  क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूूद रहे।कार्यक्रम का आयोजन अर्जुन पहलवान द्वारा किया गया था ।अर्जुन पहलवान ने भी बाइपास पर पुल और दतियाना तक सड़क बनवाने के लिये केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सम्पादक अनिल राॅयल व संचालन नकुल प्रधान  ने किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय