Sunday, May 19, 2024

मै मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हॅू, अग्निवीर योजना ने खराब किया नौजवानो का भविष्य,2027 तक एक लाख फौजियों की कमी हो जाएगी : अखिलेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अग्निवीर योजना ने नौजवानो का भविष्य खराब कर दिया है।

यादव ने साेमवार को कहा कि चीफ आफ दि आर्मी स्टाफ ने कहा है कि 2027 तक एक लाख फौजियों की कमी हो जाएगी। अग्निवीर व्यवस्था जानबूझकर लाई गई है ताकि पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यको का स्टेटस फौज में भर्ती होने के बाद बेहतर न बन सके। भाजपा अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों का भविष्य खराब कर दिया है। चार साल की फौज की नौकरी कौन नौजवान करना चाहेगा। नौजवानों को भाजपा को वोट नहीं देना चाहिए। समाजवादी पार्टी अग्निवीर योजना के पक्ष में नहीं है। वह पहले जैसी भर्ती की पक्षधर है जिसमें नौजवानों को पूरी नौकरी और पेंशन मिलती थी। नेताजी ने शहीदों को जो सम्मान दिया वह सम्मान अग्निवीरों को नहीं मिल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा “ मै मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हॅू। मेरे जितने सीनियर और जूनियर हैं वह सभी फौज में रहे है। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) और डिफेंस की वजह से मेरा रिश्ता फौज से हमेशा बना रहा। पाकिस्तान से तो हमें खतरा है लेकिन चीन से सीमा पर बड़ा खतरा है। चीन हमारी सीमाओं के अन्दर आ रहा है। हमारी सीमाएं असुरक्षित है और वही हमारे बाजार पर भी कब्जा कर रहा है। चीन से इस तरह दो तरह से खतरा है।”

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो राजनीतिक दल और लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाना चाहते है, उनकी पार्टी उन्हीं के साथ हैं और इंडिया ‘गठबंधन’ के साथ पीडीए इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 2024 के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त देगा।

 

यादव ने कहा कि गुजरात से पंजाब के लिए, बंबई से नागपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बना। देश में इतने एक्सप्रेस-वे
बन रहे, यूपी को दिल्ली सरकार के बजट का एक्सप्रेस-वे क्यों नहीं मिला। यूपी जिसने प्रधानमंत्री दिया, सबसे ज्यादा लोकसभा के सांसद दिए उसमें एक एक्सप्रेस-वे दिल्ली का क्यों नहीं है। इसका मतलब यह है कि दिल्ली वाले यूपी वालों को पैसा नहीं दे रहे हैं। आज भी बिजली का कोटा केन्द्र से नहीं बढ़ा है।

 

समाजवादी सरकार में बिजली घर बनाये गये थे उन्हीं से आज बिजली मिल रही है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। समाजवादी सरकार में जो बिजली घर लगना शुरू हुए थे उनको मदद मिल जाती तो सस्ती बिजली मिलती। जनता को महंगा बिजली बिल नहीं देना पड़ता।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय