Monday, April 29, 2024

सहारनपुर में पंजाब से तस्करी कर लायी जा रही 30 लाख की अवैध शराब पकड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। थाना सदर बाजार पुलिस ने पंजाब से तस्करी कर ट्रक में छुपाकर लायी जा रही 357 पेटी अवैध शराब को बरामद किया है। बरामद शराब की कीमत लगभग 30 लाख रूपये आंकी गयी है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है।

थाना सदर कोतवाली बाजार मंे पत्रकारों के समक्ष घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि एसएसपी के निर्देशन मंे शराब तस्करों की धरपकड़ के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत थाना सदर बाजार के प्रभारी निरीक्षक रमेश चन्द्र सिंह के नेतृत्व मे गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर देर रात्रि को अभियुक्त गुलशेर पुत्र महबूब निवासी ग्राम सुलतानपुर थाना लक्सर जिला हरिद्वार उत्तराखण्ड को छिंदबना मोड, दिल्ली रोड से गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 357 पैटी अवैध शराब, 246 कार्टन प्लास्टिक स्क्रैप व घटना में प्रयुक्त शराब पेटियों से भरा एक ट्रक बरामद हुआ है। अभियुक्त का अन्य साथी जंगल का फायदा उठाकर फरार होने मे सफल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूछताछ करने पर अभियुक्त गुलशेर ने बताया कि वह ट्रक नुसरत अली पुत्र करामत अली निवासी म.न. 18 गंग नहर रूड़की हरिद्वार के नाम है, जिसे विक्रम निवासी रोहतक हरियाणा ने खरीद लिया है। यह शराब की पेटिया व प्लास्टिक का सामान विक्रम का ही हैं। जिसे विक्रम ने डिस्टेलरी के मालिक ग्राम हरिपुर हिन्दुआ डेरा बस्सी जिला मोहाली पंजाब से मिलकर उससे व मुर्सलीन से इस ट्रक में इस शराब को सरहन्द पंजाब से बिहार के लिये लदवाया था तथा पुलिस व पब्लिक को धोखा देने की नियत से ट्रक में नीचे शराब की पेटियो को भरकर ऊपर से प्लाटिक स्क्रेप के कार्टून रखे थ।

वह तथा ड्राइवर मुर्सलीन ट्रक को सरहन्द से 04 नवम्बर 2023 की शाम को लेकर बिहार के लिए निकले थे तथा पाँच तारीख को ट्रक लेकर सहारनपुर से निकल रहे थे तो चुन्हेटी फाटक के पास हाइवे पर सैल टैक्स के अधिकारियों ने इस ट्रक के साथ पकड़कर सैल टैक्स आफिस ले आये थे, तो उसने अपने रिस्तेदार सोनू पुत्र कय्युम निवासी 62 फुटा रोड़ थाना मण्डी सहारनपुर को ट्रक के पकड़े जाने की सूचना दी थी और छुड़ाने में मदद करने के लिये कहा था तो सोनू नें शहनवाज से मिलाया था। शहनवाज ने अपने आप को पत्रकार बताया था और उसने जीएसटी विभाग के अधिकारियों से बात करके लगभग 15 लाख रुपये मे बात की थी।

मालिक विक्रम नें कुल 12,45,000 रुपये भिजवाये, जो हमने शहनवाज पत्रकार को दिये थे। शहनवाज ने 12,45,000 रुपये प्राप्त कर जीएसटी अधिकारियों से बात कर आज उसका ट्रक जीएसटी विभाग से छुड़वाया था तथा जीएसटी के अधिकारियों ने कुछ जीएसटी बिल के कागजात हमें दिये थे। फिर हम इस ट्रक को लेकर बिहार जा ही रहे थे कि पुलिस ने पकड़ लिया।

अभियुक्तों ने बताया कि वह इस शराब को पंजाब से सस्ते दामों पर खरीदकर बिहार जहाँ पर शराब प्रतिबन्धित हैं, ले जाकर महंगे दामों पर बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाते हैं। शराब तस्कर को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक देवेन्द्र सिंह अधाना, धीरज सिंह, हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र, नितिन तोमर, कांस्टेबल सुमित, आशीष व आवेश शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय