Saturday, May 18, 2024

बिजनौर में एक और युवती बनी तेंदुए का निवाला,ग्रामीणों में मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर । उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में आदमखोर तेंदुए ने एक और युवती की जान ले ली है। रेहड़ थाना क्षेत्र के भटपुरा गांव मे बुधवार देर शाम जंगल से परिवार के सदस्यों के साथ चारा लेकर घर लौट रही 18 वर्षीय जमना पर तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया। उसने युवती की गर्दन अपने जबड़े में ले ली और उसे खींचकर जंगल की तरफ भागने लगा। इस बीच बाकी परिवार के सदस्यों के शोर मचाने पर ग्रामीण दौड़े, तो वह उसे छोड़कर भाग निकला, लेकिन खून से लथपथ युवती ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

बता दें कि पिछले 20 दिनों मे बिजनौर में तीन लोग तेंदुए का निवाला बन गए हैं। तेंदुए के हमले में मारी गई युवती के घर में कोहराम मचा है। तेंदुए की वजह से पूरे जिले के कम से कम दो दर्जन गांवों में दहशत की स्थिति है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए इलाके में कई जगहों पर पिंजड़े और ट्रैपिंग कैमरे लगाए हैं, लेकिन वह अब तक पकड़ से बाहर है। पिछले दो दिनों से ड्रोन के जरिए भी निगरानी की जा रही है। इसके बावजूद रविवार को उसके हमले में युवती की मौत से लोग गुस्से में हैं। ग्रामीण तेंदुए को गोली मारने की मांग कर रहे हैं। सोमवार को गांव पहुंचे वन विभाग के अफसरों के सामने भी ग्रामीणों ने गुस्से का इजहार किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगीना वन रेंज क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा कि हम लोग सहयोगी स्टाफ के साथ तेलीपुरा गांव में तेंदुए को पकड़ने के लिए ऑपरेशन में लगे हुए हैं। भटपुरा गांव में हुई घटना की सूचना मिली हैं। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने विशेषज्ञों की टीम को बुलाया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा बिजनौर जिले में एक तेंदुए को दो दिन पहले ही आदमखोर घोषित कर दिया गया। इसके लिए कानपुर, लखनऊ और दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम बिजनौर पहुंची हुई है।

आदमखोर तेंदुए ने 17 जुलाई को बिजनौर जिले के कोतवाली देहात थाना अंतर्गत मख्वाड़ा गांव में एक 49 वर्षीय महिला को अपना पहला शिकार बनाया था। दूसरी घटना 27 जुलाई को नगीना क्षेत्र के तेलीपुरा गांव में हुई। यहां 18 वर्ष की युवती की मौत तेंदुए के हमले में हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय