Sunday, May 19, 2024

देवबंद में विद्युत अधिकारियों ने विद्युत बिल का भुगतान न करने वाले 61 बकाएदार उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। देवबंद में विद्युत अधिकारियों ने विद्युत बिल का भुगतान न करने वाले 61 बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने का काम किया है। विद्युत विभाग की ओर से बकाया विद्युत वसूली को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत उपभोक्ताओं से 4.55 लाख रुपए विद्युत बिलों की वसूली भी की गई है।
देवबंद में बकाया विद्युत भुगतान को लेकर अब अधिकारी पूरी तरह से सख्ती के मूड में नजर आ रहे है। बकाया भुगतान को लेकर उच्च अधिकारियों की नाराजगी के चलते नगर के उपखंड विद्युत अधिकारी अनिल कुमार चौरसिया ने अपने स्टाफ के साथ बैठक की। बैठक में राजस्व वसूली को बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए हैं। अनिल कुमार चौरसिया ने बताया कि देवबंद नगर में बड़ी संख्या में विद्युत बिलों का भुगतान का बकाया चल रहा है जिसके चलते उच्च अधिकारियों के द्वारा नाराजगी व्यक्त की जा रही है।
उन्होंने बताया कि उच्च अधिकारियों ने कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि बकाया पैसा न वसूलने की स्थिति में अथवा कम राजस्व वसूली होने पर कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए। चौरसिया ने बताया कि आज देवबंद नगर में तैनात समस्त कर्मचारियों को अधिक से अधिक राजस्व वसूलने हेतु आदेशित किया गया है। साथ ही कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि यदि उपभोक्ता बिजली का बिल जमा नहीं कर रहा है तो उसका कनेक्शन काटकर कानूनी कार्यवाही की जाएं।
उच्च अधिकारियों के सख्त निर्देश के बाद अब विद्युत विभाग हरकत में आ गया है। विद्युत अधिकारियों ने आज  विद्युत बिल का भुगतान न करने वाले 61 बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए है।  इसके साथ ही अभियान चलाकर 4.55 लाख रुपया सरकारी राजस्व की वसूली भी की गई है। इस दौरान विद्युत जेई विजय कुमार शर्मा, जेई शशिकांत पासवान, मोहम्मद जीशान, रिंकू कुमार, संजय कुमार, गोविंद कुमार, आशीष मोहन सिंह आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय