Wednesday, July 17, 2024

देवबंद में आबकारी विभाग ने ग्रामीणों की शराब का ठेका स्थानांतरित किए जाने की मांग को माना,धरना हुआ समाप्त 

देवबंद (सहारनपुर)। देवबंद क्षेत्र के गांव रणखंडी के निकट स्थित शराब के ठेके पर ताला जड़कर स्थानांतरण की मांग लेकर किसान मजदूर संगठन द्वारा किया जा रहा धरना आज जिला आबकारी निरीक्षक द्वारा ग्रामीणों की मांग स्वीकार कर लेने के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। शराब का ठेका हट जाने की उम्मीद जगने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है।
बता दें कि रणखंडी गांव के निकट मौजूद शराब के ठेके को स्थानांतरित कराने की मांग ग्रामीण लम्बे समय से कर रहे थे। लेकिन उनकी किसी भी स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही थी। जिसके चलते एक सप्ताह पूर्व किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों ने स्वयं ठेके को बंद कराते हुए उसके सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था।
स्थानीय अधिकारियों के बार- बार समझाने-बुझाने के प्रयास के बावजूद धरने पर बैठे लोग अपनी मांग पर अड़िग थे। अब एक सप्ताह बाद आबकारी विभाग द्वारा ग्रामीणों की उक्त मांग को मान लिया गया। धरना स्थल पर पहुंचे जिला आबकारी निरीक्षक वरुण सिंह ने ग्रामीणों की मांग मान लेने का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करा दिया।
किसान मजदूर संगठन के जिला महासचिव राजकुमार राणा ने बताया कि आबकारी निरीक्षक द्वारा पंद्रह दिन के भीतर ठेका अन्य स्थान पर स्थानांतरित करा दिए जाने का आश्वासन दिया गया है। जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया है। यदि उन्हें दिया गया आश्वासन झूठा साबित हुआ तो फिर से ठेका स्वयं ही बंद कर दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय