Sunday, May 28, 2023

महराजगंज में शिक्षिका ने बच्ची के साथ की गंदी हरकत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

महाराजगंज। महराजगंज के एक निजी स्कूल में एक बच्ची के साथ गलत हरकत करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक शिक्षिका ने शिक्षक शिष्या के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का काम किया है। बेटी द्वारा शिक्षिका को चिन्हित किए जाने के बावजूद पुलिस ने शिकायत पर उससे पूछताछ की जरूरत नहीं समझी है। पीड़िता मां ने डीएम के दरबार में हाजिर होकर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। जिलाधिकारी ने पीड़िता को जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

- Advertisement -

दरअसल पूरा मामला नौतनवां कस्बे का है। जहां एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची ने अपनी मां और नाना के साथ डीएम के पास पहुंचकर शिक्षिका द्वारा उसके साथ की गई हरकत की जानकारी दी। मां का कहना है कि यदि इस मामले में कार्यवाही नहीं हुई तो वह परिवार के साथ शिक्षिका के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठेगी।घटनाक्रम के मुताबिक नौतनवां के एक नामचीन निजी स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका पर आरोप है कि वह अपनी ही कक्षा की एक मासूम को लेकर बाथरूम में गई थी। जहां उसके नाजुक अंगों के साथ शिक्षिका द्वारा छेड़छाड़ की गई।घर पहुंची बच्ची ने अपनी मां को रोते हुए सारा किस्सा सुनाया और बोली कि मां मेरी मैम बहुत गंदी है, वह मुझे बाथरूम में ले गई थी और वहां पर उन्होंने मेरे साथ गंदी हरकत की।

इस मामले में बच्ची के नाना का कहना है कि स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची के साथ शिक्षिका द्वारा की गई इस तरह की यह घटना बेहद ही निंदनीय है। बच्चों के साथ स्कूल में गंदी हरकत होने से उनके जेहन पर क्या असर पड़ेगा। इसका अंदाजा सहज में ही लगाया जा सकता है।मामला उजागर होने के बाद अब लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर शिकायत के बावजूद पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? पुलिस की यह कैसी जांच है जिससे ना तो पीड़ित परिवार संतुष्ट हो पा रहा है और ना ही खुद पुलिस?

- Advertisement -

बच्ची के नाना के अनुसार विद्यालय में सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान बच्ची ने गंदी हरकत करने वाली एक शिक्षिका को पहचान लिया था इसके बाद वह शिक्षिका बगैर किसी तरह का विरोध किए प्रधानाचार्य के दफ्तर से उठकर बाहर चली गई।तकरीबन आधे घंटे बाद वापस लौटी शिक्षिका से पुलिस ने पूछताछ की जरूरत नहीं समझी। विशेष समुदाय से जुड़े विद्यालय में हुई यह घटना जब जंगल की आग की तरह चारों तरफ फैली तो स्कूल से ताल्लुक रखने वाले कई रसूखदार विद्यालय पर पहुंचने लगे।बताया जा रहा है कि रसूखदारों के हस्तक्षेप की वजह से पुलिस पूछताछ करने से परहेज कर रही है।

Related Articles

- Advertisement -

STAY CONNECTED

74,675FansLike
5,201FollowersFollow
32,576SubscribersSubscribe
- Advertisement -

ताज़ा समाचार

- Advertisement -

सर्वाधिक लोकप्रिय