Saturday, April 27, 2024

मुजफ्फरनगर में जिस मोंटी को मृत मान रहे थे परिजन, वह मिला जिन्दा, प्रेमिका के साथ चंडीगढ़ में मिला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मंसूरपुर। दो जिलों के पुलिस महकमे में हलचल मचाकर रख देने वाली सिर कटी लाश के प्रकरण में एक नाटकीय मोड़ आ जाने से सभी हैरान हैं। करीब एक पखवाड़ा पूर्व अपनी प्रेमिका के संग घर से गायब हुआ मोन्टी पहले सिर कटी लाश के रूप में गांव में आया।लेकिन अचानक आधी रात को मोन्टी जीवित हो गया। मोन्टी के घर भले ही परिजनों के पास उसकी सिर कटी लाश पड़ी हो, लेकिन पुलिस ने मोन्टी को उसकी प्रेमिका के साथ चंडीगढ़ से जीवित और सकुशल बरामद कर लिया।

मोन्टी बरामद हुआ तो मेरठ पुलिस सिर कटी लाश को फिर से अपने साथ वापस ले गयी। परिजन भी हैरान हैं और आरोपी भी परेशान हैं कि जिस मोन्टी को लाश के रूप में गांव वालों ने देखा, वो आज उनके सामने जीवित खड़ा हुआ था। उसकी प्रेमिका भी उसके साथ थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है तो वहीं मेरठ पुलिस के लिए सिर कटी लाश का प्रकरण एक बार फिर चुनौती बन गया कि आखिर यह सर कटी लाश किसकी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गत नौ सितंबर को जनपद मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र स्थित सरदार पटेल कृषि विवि-पबरसा रोड पर नाले में एक शव बरामद हुआ था। शव का सिर और हाथ कटा हुआ था। पुलिस ने शव को मोर्चरी भेज दिया था।दौराला पुलिस ने शव की पहचान कराने के लिए फेसबुक पर बनाए ग्रुपों और थानों के 1626 सोशल मीडिया ग्रुप में उसके फोटो भेजे थे। दौराला थाने से वायरल सिर कटी लाश के फोटो जब मंसूरपुर पुलिस ने देखे, तो थाना क्षेत्र के गांव नोना से अपनी प्रेमिका के साथ लापता चल रहे मोंटी पुत्र सुरेश के परिवार वालों को जानकारी दी।

मंसूरपुर पुलिस के साथ बुधवार को लापता मोंटी के भाई-बहन और परिवार वाले मेरठ जनपद में मोर्चरी पहुंचे, तो उन्होंने सिर कटी लाश के रूप में मिले अज्ञात युवक के शव की पहचान मोंटी के रूप में की। उन्होंने बताया कि मोंटी की गर्दन पर टैटू बना हुआ था।उसके हाथ पर माता-पिता का नाम लिखा था। शायद इस वजह से ही हत्यारों ने उसकी गर्दन और हाथ काटकर शव फेंका ताकि उसकी पहचान न हो। इसी संदेह के आधार पर परिजनों ने मोंटी के शव की पहचान की और युवती के परिजनों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया और शव सौंपने की मांग की।

शव की शिनाख्त होने के बाद दौराला पुलिस ने शव मंसूरपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मंसूरपुर पुलिस शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए मेरठ जनपद के सूरजकुंड श्मशान घाट ले आई। इस पर मोंटी के परिजनों ने विरोध कर दिया। परिजनों ने कहा कि वे अंतिम संस्कार गांव में ही कराएंगे।हंगामे के बाद परिजन शव लेकर अपने गांव के लिए रवाना हो गए और देर शाम शव को गांव नोना में लाया गया। यहां पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था। रात्रि में गांव से भारी संख्या में लोग मोंटी के घर जमा हो गये थे। कुछ महिलाएं पुरुषों के साथ थाने पहुंची और पुलिस पर लापरवाही करने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगी।यह हंगामा थाने पर घंटो तक चला।

इसी बीच रात करीब 12.30 बजे के बाद सिर कटी लाश के इस प्रकरण में अचानक एक नाटकीय मोड़ आ गया। मेरठ से लेकर मुजफ्फरनगर तक चले हंगामे के बीच जिस सिर कटी लाख को दिन भर मोंटी का शव बताया जाता रहा, उसी मोंटी को मंसूरपुर पुलिस के एक दल ने चंडीगढ़ से देर रात प्रेमिका के साथ बरामद कर लिया। मंसूरपुर पुलिस ने बताया कि मोंटी को युवती के साथ बरामद किया गया है। इसकी जानकारी रात्रि में ही उसके भाई और अन्य परिजनों को दी तो वहीं मेरठ पुलिस को भी सूचना भेज दी गयी।

सीओ खतौली डा. रवि शंकर ने बताया कि सिर कटी लाश के रूप में मोंटी का बताया जाने वाला शव देर रात में ही दौराला पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। गांव से पुलिस शव को लेकर वापस मेरठ लौट गयी। सीओ ने बताया कि मोंटी के खिलाफ गांव के ही एक परिवार ने बेटी के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शव मिलने के बाद मोंटी के परिजनों ने गांव की ही युवती के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया था।

पुलिस को दी गई जानकारी में उन्होंने बताया कि मोंटी का युवती से प्रेम-प्रसंग था। वह उससे मिलने के लिए 28 अगस्त की रात घर गया था। परिजनों ने उसे पकड़कर मार दिया। हो सकता है कि युवती की भी हत्या कर दी गई हो। इसी संदेह में पुलिस ने युवती के कुछ परिजनों को भी रात्रि में ही हिरासत में ले लिया था।अब मोंटी के चंडीगढ़ से बरामद होने पर पुलिस ने उनको छोड़ दिया है।

सीओ ने बताया कि संदेह में पुलिस ने युवती के कुछ परिजनों को भी रात्रि में ही हिरासत में ले लिया था। अब मोंटी के चंडीगढ़ से बरामद होने पर पुलिस ने उनको छोड़ दिया है। सीओ ने बताया कि मोंटी और उसकी प्रेमिका को हिरासत में रखा गया है। पूछताछ की जा रही है, जो भी विधिक कार्यवाही की जाएगी। मोंटी पक्ष के कुछ लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया गया है। यह मामला गांव में पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा।क्षेत्र में भी तरह-तरह की चर्चाएं चलती रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय