Thursday, September 19, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में हिंदूवादी नेताओ ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यलय पर किया धरना प्रर्दशन

मुज़फ़्फ़रनगर। जनपद के कचहरी परिसर में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी कार्यलय पर हिन्दू संघर्ष समिति के जिला प्रमुख नरेंद्र उर्फ साधु गुर्जर के नेर्तत्व में जनसंख्या समाधान फॉउंडेशन बैनर तले दर्जनों से ज्यादा हिंदूवादी नेताओ के द्वारा जनसंख्या नियंत्रण की मांग को लेकर एक धरना प्रर्दशन किया गया। इस धरना प्रर्दशन के अंतर्गत दर्जनों से ज्यादा हिंदूवादी नेता मौजद रहे ओर साथ ही इस धरना प्रर्दशन को विभिन्न संगठन के लोगों का साथ मिला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान ज्ञापन देते हुए बताया गया कि भारत की स्वतंत्रता प्राप्ति से लेकर अब तक लगभग 77 वर्ष की अवधि में भारत ने प्रत्येक क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है,खाद्यान अनुपलब्धता से लेकर खाद्यान आत्मनिर्भरता एवं निर्यात तक बांध बनाने से लेकर चांद पर पहुंचने तक विकास की लंबी यात्रा हमने तय की है, परंतु 1952 में विश्व में सर्वप्रथम परिवार नियोजन कार्यक्रम प्रारंभ करने वाले भारत में सुरसा के मुंह की तरह बढ़कर 143 करोड़ के आंकड़ों को पार कर चुकी जनसंख्या के कारण यह विकास ऊंट के मुंह में जीरे के समान साबित हो रहा है। विश्व के मात्र 2.4% भूभाग पर विश्व की कुल लगभग 800 करोड़ जनसंख्या के 17.8 प्रतिशत अर्थात 143 करोड़ से अधिक आबादी भार ग्रहण करने वाले भारत में जनसंख्या विस्फोट से उत्पन्न संसाधन सामाजिक आर्थिक एवं पर्यावरणीय संकट तथा जनसंख्यिकी संतुलन के कारण पल प्रतिपल गृह युद्ध के आशंका बढ़ रही है।

 

प्रधानमंत्री समय निकल रहा है और अंधाधुंध संतान उत्पत्ति करने की प्रवृत्ति पर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर अंकुश लगाने में एक-एक पल की तयारी भारत और भारतीय संस्कृति के लिए पूर्व की भांति ही विघटनकारी साबित हो सकती है,एक वर्ग विशेष द्वारा रणनीति के तहत जानबूझकर बढ़ाई जा रही जनसंख्या और सनातन समाज की युवा पीढ़ी में एक बच्चे तक सीमित रहने की बढ़ती प्रवृत्ति के कारण देश के अनेक भागों में 6 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों में जनसंख्या का संतुलन उस वर्ग विशेष के पक्ष में झुकता दिखने लगा है।

 

इसी के साथ साथ नरेंद्र पंवार ने बताया कि आज प्रत्येक जिलाधिकारी कार्यलय पर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर धरना पर्दशन किया जा रहा है,इस बढ़ती जनसंख्या पर ब्रेक लगाने की आवश्यकता है।ओर फॉउंडेशन मांग करता है कि भारत सरकार अतिशीघ्र बढ़ती जनसंख्या पर कानून लागू करे,ताकि ये कुछ असामाजिक तत्व 8-10 बच्चे पैदा करके भारत की अर्थव्यवस्था को चोट पहुँचा रहे है,आम जनता का हनन कर रहे है,इन पर ब्रेक लगाया जा सके।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय