Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में मुस्लिम कावड़िये की शिव भक्ति, 4 सालों से ला रहा है कावड़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

मुजफ्फरनगर। कांवड़ मेले के दौरान मुजफ्फरनगर जनपद से गुजर के जाने वाले लाखों शिव भक्तों में एक मुस्लिम शिव भक्त भी देखने को मिला है, जो हरिद्वार से गंगाजल भरकर अपनी कावड़ पुरा महादेव मंदिर की ओर ले कर जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद के पुरबालियान गांव निवासी 58 वर्ष एक मुस्लिम व्यक्ति राजू भगवान शंकर में आस्था रखते हुए हरिद्वार से गंगाजल भरकर कावड़ लेकर आ रहा है। जिसके चलते यह मुस्लिम राजू कावड़िया मुजफ्फरनगर जनपद में पहुंचा था जहां पर इस मुस्लिम शिवभक्त कावड़िये ने अपनी कावड़ को झुलाते हुए नहा धोकर पहले पूजा-अर्चना की और फिर उसके बाद अपने गंतव्य की ओर बढ़ गया।

 

मुस्लिम शिवभक्त राजू ने बताया कि जब वह 13 साल का था तब से उसकी शिव में आस्था है जिसके चलते वह पिछले 4 सालों से कावड़ लेकर आ रहा है अपनी इस यात्रा के दौरान राजू सोमवार का व्रत रखकर पूरे नियम और कायदे से अपनी कावड़ लेकर आया है। राजू भोले का कहना है कि मुस्लिम होने के बाद भी आज तक उसके परिवार या फिर समाज के किसी भी सदस्य ने उसे कावड़ लाने से नहीं रोका है।

 

मुस्लिम शिव भक्त का कहना है कि मेरा नाम राजू है और मेरे पिता का नाम रशीद अहमद है वैसे हम जात से मुस्लिम लोहार है, मैं हर साल हरिद्वार से पुरा महादेव जाता हूं एवं यह मेरी चौथी कावड़ है। वहां से चलने से पहले नहाता-धोता हूँ फिर जल भरने के बाद में धूपबत्ती करूंगा एवं जो दूध है उसे लेकर गंगा जी में सलाऊंगा और इसे सलाने के बाद में भोले के आगे हाथ जोड़कर तब में अपनी कावड़ उठा कर चलता हूँ, हां में सोमवार का व्रत रखता हूं। ज़ब मुझे रास्ते में खाना खाना हो या सोना हो तो में सुबह उठूंगा नहाऊंगा और फ्रेश होकर फिर में धूपबत्ती अपने जल पर लगाऊंगा जिसके बाद राम का नाम व भोले का नाम लेकर में अपनी कावड़ उठा लेता हूं। में बचपन से बस अपने भोले की बात मानता हूं, जब में 13 साल का था तब से यह मेरी आस्था है। मेरे माता-पिता ने कभी मुझे कुछ नहीं कहा की राजू तू क्या कर रहा है या क्या नहीं कर रहा है।  मेरे समाज ने कभी इस बारे में मुझे कुछ नहीं कहा और वह कहेंगे भी नहीं।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय