Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर में दम्पति पर युवक की जहर देकर हत्या करने का आरोप, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। थाना नई मंडी क्षेत्र में एक दंपति पर एक युवक को जहर देकर मौत के घाट उतार देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में मृतक युवक के पिता ने पुलिस पर कारवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली को शिकायत भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली को भेजे शिकायती पत्र में थाना कोतवाली नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला गांधीनगर कूकडा निवासी सुभाषचंद्र पुत्र महेशचंद्र ने बताया कि वह कन्फैक्शनरी की दुकान करके गुजारा करता है। घटना 11 मार्च की है कि उसका लड़का वरुण गोयल आयु करीब 30 वर्ष अपनी मोबाईल की दुकान पर गया था। दुकान पर पांच मिनट बैठने के बाद उक्त वरूण अपनी दादी को यह कहकर गया कि सोनिया पत्नि राजू व राजू पुत्र सुरजी निवासी- शांतिनगर, अग्रोहा स्कूल के पास, थाना-नई मण्डी ने बुलाया है। मैं अभी थोड़ी देर में आ जाऊंगा, जब वह काफी देर तक नहीं आया, तो शाम करीब 6-7 बजे मेरी पत्नि श्रीमति शिमला ने अपने मोबाईल नं.-9897041507 से उक्त वरूण के मोबाईल नम्बर 7037262553 पर फोन किया।

 

तब वरूण ने बताया कि मुझे सोनिया व राजू ने जहर दे दिया है। हम सब लोग घबरा गये और उसे ढूंढने की कोशिश की तो वह देर शाम वह अपनी बाईक लेकर घर पर उल्टी करता हुआ आया और घर पर उसने मुझे व मेरी पत्नि शिमला को बताया कि सोनिया व राजू ने मुझे खाने में मिलाकर जहरीला पदार्थ खिला दिया है, जिसे वह व परिवार के लोग तुरन्त पास के जगदीश अस्पताल लेकर गये, वहां से सरकारी अस्पताल लेकर गये, जहां से मेरठ के लिये रैफर कर दिया, परन्तु वरूण गोयल की हालत अत्यन्त खराब हो जाने के कारण शांति मदन हास्पिटल ले गये, वहां मना कर दिये जाने पर बेगरजपुर हॉस्पिटल ले गये।

 

इसके बाद 12 मार्च की सुबह उसने थाना नई मण्डी पर प्रार्थना पत्र दिया, जिसके पश्चात् थाना नई मण्डी पुलिस मुजफ्फरनगर मैडिकल कालेज बेगराजपुर पहुंची, जहां पर  उसकी  शाम को उसकी मृत्यु हो गयी। अगले दिन पुलिस द्वारा पीडित के पुत्र वरुण का पंचनामें के बाद पोस्टमार्टम कराया, फिर 13 मार्च को दाह संस्कार कर दिया। सुभाषचंद्र ने आरोप लगाया कि मेरे पुत्र को सोनिया पत्नि राजू व राजू पुत्र सुरजी निवासीगण शांतिनगर, अग्रोहा स्कूल के पास, थाना नई मण्डी ने जहर देकर मार दिया है, जो पहले से रंजिश रखते थे और मेरे पुत्र पर दबाव बनाकर अवैध रूप से वसूली करना चाहते थे।

 

पीडि़त सुभाषचंद्र ने 16 मार्च को थाना नई मण्डी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिये, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही की गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मुजफ्फरनगर मैडिकल कालेज बेगराजपुर की मेडिकल रिपोर्ट में वरूण गोयल की मृत्यु जहर खिलाये जाने से होना बताया गया है। उक्त मुल्जिमान उसे व उसके परिवार को धमकी दे रहे है कि हम लोगों की पुलिस से बहुत अच्छी जान पहचान है, से यदि तुमने कहीं कोई शिकायत की तो तुम्हारी व तुम्हारे परिवार की हत्या कर देगें। पीडि़त सुभाषचंद्र ने मानवाधिकार आयोग से प्रार्थना की है कि थानाध्यक्ष थाना नई मण्डी को आदेशित किया जाए कि उसकी रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय