Wednesday, May 15, 2024

मुज़फ्फरनगर में दहेज में कार मांगने पर बारात को बनाया बंधक, वीडियो इंटरनेट पर वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। क्षेत्र के गांव गादला में आई बारात को बंधक बनाये जाने की सूचना से हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की व वर-वधु पक्ष को थाने बुला लिया। देर शाम तक दोनों पक्षों के दर्जनों व्यक्ति थाने पर मौजूद थे तथा मामले के पटाक्षेप के प्रयास जारी थे, वहीं घटना से जुड़ी वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव गादला में बुधवार को मुस्लिम समाज में एक बारात जानसठ थाना क्षेत्र के कवाल गाँव से आई हुई थी, कि गुरुवार की दोपहर बारात को बंधक बना लेने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इंटरनेट पर वर पक्ष द्वारा दहेज में मोटरसाइकिल के स्थान पर कार की माँग करने की बात प्रसारित हो रही थी कि कुछ देर बाद दूल्हे से तीन तलाक कहलाने की भी वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की और दोनों पक्षों को थाने पर बुला लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देर शाम दोनों पक्षों के व्यक्ति थाने पर इकट्ठा हो गये थे। वधु पक्ष ने वर पक्ष पर अतिरिक्त दहेज माँगने के आरोप लगाये, तो दूल्हे ने ज़बरदस्ती तलाक दिलवाने के आरोप लगाये।

थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गादला गाँव में बारात के कुछ व्यक्तियों को घर पर बैठा लेने की सूचना प्राप्त हुई थी। मौके पर जाकर देखा कुछ व्यक्ति बैठे हुए थे और आपस मे बातचीत कर रहे थे। दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया है। तहरीर आने पर विधिक कार्रवाई की जायेगी। वहीं घटनाक्रम में वधू पक्ष का कहना है कि वर पक्ष द्वारा दो पहिया वाहन के स्थान पर चार पहिया वाहन की माँग की गई थी, जो देना संभव नहीं था, इसलिये तभी रिश्ते को समाप्त कर शादी के खर्च की बात की जा रही थी, किसी को बंधक नहीं बनाया गया था, केवल शादी में हुए खर्च की बात दूल्हे के परिजनों से की जा रही थी।

वर पक्ष ने बताया कि निकाह के बाद एक व्यक्ति द्वारा बधाई माँगी गयी थी। व्यक्ति ने दुल्हन के परिजनों से बधाई कम मिलने की शिकायत की, जिस पर वधू पक्ष ने बरी का पारम्परिक सामान कम लाने की शिकायत करते हुए विवाद खड़ा कर दिया। इसी विवाद में ज़बरदस्ती तलाक कहलाई गयी, वहीं तलाक के बाद युवती की शादी भी बुधवार को ही कांधला में हो जाने की चर्चाएं जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय