Saturday, May 18, 2024

नोएडा में साइबर ठगों ने शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर बुजुर्ग से 34.29 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना बीटा-टू में एक 71 वषीर्य बुजुर्ग ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि ऑनलाइन शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर तीन लोगों ने उनसे 34 लाख 29 हजार 591 रूपए की ठगी कर ली है।
 

थाना बीटा-टू के प्रभारी निरीक्षक मुनेद्र कुमार सिंह ने बताया कि रामकुमार शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि दिसंबर माह वर्ष 2023 में कुछ लोगों ने फेसबुक के माध्यम से उससे संपर्क किया तथा शेयर ट्रेडिंग ट्रेनिंग प्रोग्राम अटेंड करने के लिए कहा। जब उन्होंने प्रोग्राम अटेंड किया तो उनसे कहा गया कि शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने से उन्हें काफी मुनाफा होगा। पीड़ित के अनुसार उनको ट्रेनिंग देने वाले टीचर का नाम डॉक्टर अर्जुन शर्मा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उसकी मैनेजर अन्या रेडी तथा कैपिटल मैनेजर श्रीमती लिंडा ने उसे शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करने के लिए कहा तथा 10 हजार रुपए से अकाउंट खोला। आरोपियों ने उनको अपने झांसे में लेकर धीरे-धीरे विभिन्न कंपनियों के शेयर खरीदने के नाम पर 34 लाख 29 हजार 591 रुपया इन्वेस्ट करवा लिया। बाद में जब उन्होंने अपना पैसा निकालने के लिए कहा तो आरोपी और पैसे की मांग करने लगे, तब पीड़ित को अपनी ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय