Saturday, May 18, 2024

नोएडा में होटल बुकिंग और पुलिस को रिश्वत के नाम पर महिलाओं से हुई लाखों की ठगी,मुकदमे दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । थाना सेक्टर 113 में एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सस्ती दर पर होटल बुक कराने के नाम पर अज्ञात साइबर ठगो ने उसके खाते से 4,69,316 रुपया निकाल लिया है।
 थाना सेक्टर -113 के प्रभारी निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 120 स्थित प्रतीक लॉरिअल सोसाइटी में रहने वाली श्रीमती मोहिनी  ने थाने में  रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्हें घूमने के लिए कहीं पर जाना था। उन्होंने ऑनलाइन होटल बुक करने के लिए नंबर सर्च किया। एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया तथा कहा कि आइसीआइसीआइ बैंक के क्रेडिट कार्ड प्रयोग करने से उनके बिल पर 30 प्रतिशत की छूट मिल सकती है।
उन्होंने बताया कि पीड़ित को अपने झांसे में लेकर साइबर ठग ने उनसे ओटीपी हासिल कर लिया तथा उसके खाते से चार लाख 89 हजार 316 रुपया निकाल लिए। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एक अन्य घटना में अज्ञात साइबर ठगो ने एक महिला से 2 लाख रुपए की ठगी कर ली।
थाना बीटा- दो के प्रभारी निरीक्षक मुनेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि श्रीमती निधि माहेश्वरी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 10 जनवरी को उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने उन्हें बताया कि वह उनका भतीजा बोल रहा है। उनका भतीजा विदेश में रहता है। उसने कहा कि उससे किसी का एक्सीडेंट हो गया है। वह पुलिस कस्टडी में है।
पुलिस वाले उसे छोड़ने के लिए 2 लाख रुपए मांग रहे हैं। पैसे की तुरंत जरूरत है। महिला घबरा गई तथा उन्होंने बताए गए अकाउंट में 2 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। उन्होंने बताया कि बाद में पीड़िता को पता चला कि उसके साथ साइबर ठगी हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय