Monday, May 20, 2024

शामली में मृतक के नाम से फर्जी कागजात पर ऋण, पीड़ित ने डीएम से मांग मदद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद शामली के कस्बा झिंझाना में फर्जी वादे का एक बड़ा मामला सामने आया है। फर्जीवाड़ा करने वाले ने एक मृत्यु व्यक्ति की जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर पंजाब नेशनल बैंक झिंझाना की शाखा से पशुपालन के लिए 2020 में 160000 रुपए का ऋण बैंक से निकाल दिया। इस मामले का खुलासा जब हुआ जब बैंक में मृतक व्यक्ति के पुत्र को बैंक से निकल गई धनराशि जमा करने का नोटिस जारी किया। पीड़ित व्यक्ति अपने साथ हुए फ्रॉड को लेकर बैंक अधिकारियों के साथ-साथ जनपद के आला अधिकारियों के दरबार में गुहार लगा रहा है, लेकिन पीड़ित की शिकायत सुनने को कोई भी तैयार नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पूरा मामला जनपद के कैराना तहसील के गांव गोगावान निवासी पीड़ित किसान कल्लू का है। जहाँ कल्लू के पिता बीजा की 2 फरवरी 2015 में मौत हो चुकी है, लेकिन किसी शातिर दिमाग के व्यक्ति ने मृतक किसान बीजा के नाम के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 2020 में बीजा के नाम से पशुपालन हेतु पंजाब नेशनल बैंक की झिंझाना शाखा से 160000 रुपए निकाल लिए। मामले का खुलासा जब हुआ जब बैंक ने विगत दिनों मृतक किसान बीजा के पुत्र कल्लू से बैंक ऋण की वसूली के लिए नोटिस जारी किया।

 

उधर कल्लू का कहना है कि नोटिस देखकर उसके होश फाख्ता हो गए और उसने बैंक जाकर बैंक मैनेजर को अपने पिता का 2015 का मृत्यु प्रमाण पत्र दिखाकर किसी भी प्रकार के लोन लेने की बात से इनकार किया। कल्लू का आरोप है कि बैंक मैनेजर सहित कोई भी अधिकारी उनकी शिकायत सुनने के लिए तैयार नहीं है।

 

कल्लू ने हार थक कर जिला अधिकारी शामली को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच करने तथा आरोपी फ्रॉड करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने तथा बैंक अधिकारियों द्वारा उसे किसी भी प्रकार की वसूली किए जाने के निर्देश देने हेतु गुहार लगाई है। अब देखना यह है कि पीड़ित किसान कल को जिलाधिकारी के दरबार से कुछ मदद मिलती है अथवा उसके ऊपर लगातार लोन को वसूले जाने की तलवार लटकती रहेगी यह आने वाला समय ही बतायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय