Thursday, June 20, 2024

कानपुर में आयकर विभाग ने तीन सर्राफा कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

कानपुर। आयकर विभाग की आठ टीमें कानपुर नगर के तीन सर्राफा कारोबारियों के ठिकानों पर गुरुवार को एक साथ छापा मारा। इस दौरान आयकर टीमें कारोबारियों के घर काम करने वाले कर्मचारियों समेत सभी के मोबाइल फोन भी कब्जे में ले लिया है। किसी को कहीं आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी है।

सूत्रों की मानें तो सोने-चांदी सहित अन्य आभूषणों के थोक का कारोबार करने वाले चौक सर्राफा स्थित किशोर वर्मा की हजारी लाल किशोरी कुमार और हजारी लाल एंड संस सर्राफा के कार्यालय पर आयकर की टीम गुरुवार को चुपचाप पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू कर दी। इसी तरह नयागंज स्थित आभूषण कारोबारी पंकज अरोड़ा की फर्म पंकज चैन एवं ज्वैलर्स पर भी छापा मारा है। इसी क्रम में विष्णुपुरी और जनरलगंज स्थित कारोबारियों के घरों में भी छापे मारा है और कार्रवाई जारी है। इसी तरह गोविंद नगर स्थित रतन ज्वेलर्स के घर भी छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुष्ट सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की टीमें सभी कारोबारियों के कार्यालयों से टैक्स चोरी को लेकर जांच कर रही तथा आय एवं व्यय का विवरण और दस्तावेज खंगाल रही है। हालांकि आयकर विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बताने से बच रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय