Friday, May 17, 2024

ग्रेटर नोएडा में अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, तीन लग्जरी गाड़ियों के साथ चार गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली एनसीआर में सक्रिय लग्जरी गाड़िया चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए, ग्रेटर नोएडा के कोतवाली बीटा-2 पुलिस ने चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपी चोरी की गाड़ियां कम दाम पर खरीद, दूर दराज वाले इलाकों में ऊंचे दामों पर बेचने का कारोबार करते थे।

पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की स्कॉर्पियो, ब्रेजा और फॉर्च्यूनर गाड़ियां, फर्जी नंबर प्लेट, तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस ने मोहम्मद सरफराज उर्फ दिलशाद उर्फ मूल्ला, इंद्रजीत, सलाउद्दीन उर्फ अकबर अली और मोहम्मद हारुन को गिरफ्तार किया है। ये अंतरराज्यीय गैंग वाहन चोर गिरोह के सदस्य हैं। इनके कब्जे से चोरी की तीन गाड़ियां बरामद की गई हैं, जो इन्होंने गुरुग्राम और दिल्ली से चोरी की थी और बेचने के लिए नोएडा आए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि आठ अप्रैल को पुलिस ने चेकिंग के दौरान प्रवीण त्यागी को चोरी की फॉर्च्यूनर गाड़ी के साथ कोतवाली बीटा-2 इलाके में स्थित डाढा गोलचक्कर के पास से गिरफ्तार किया था। प्रवीण त्यागी से हुई पूछताछ के आधार पर कोतवाली बीटा पुलिस ने 10 अप्रैल को मोहम्मद सरफराज उर्फ दिलशाद उर्फ मुल्ला चोरी की फॉर्च्यूनर गाड़ी के साथ पकड़ा। सरफराज ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने फॉर्च्यूनर गाड़ी अपने साथी फरमान और इमरान के साथ मिलकर गुरूग्राम हरियाणा से चोरी की थी और वह चोरी की कार गाड़ी अपने साथियों को बेचने आया था।

एडिशनल डीसीपी के अनुसार सरफराज ने बताया कि इससे पहले भी उसने और इमरान के साथ मिलकर दिल्ली और हरियाणा से कई लग्जरी गाड़ी चोरी की हैं और उन गाड़ियों को बेचने के लिए हारून, सलाउद्दीन, इंद्रजीत को अल्फा वन मेट्रो स्टेशन के नीचे बुलाया है। पुलिस टीम जब अल्फा वन मेट्रो स्टेशन के नीचे पहुंचे तो मेट्रो स्टेशन नीचे एक ब्रेजा गाड़ी में हारुन, सलाउद्दीन और इंद्रजीत खड़े मिले। पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर चोरी की गाड़ी ब्रेजा बरामद कर ली। सरफराज ने बताया कि फॉर्च्यूनर गाड़ी थाना सिविल लाइन गुरुग्राम से, स्कॉर्पियो गाड़ी सेक्टर 9 थाना गुरुग्राम से और ब्रेजा गाड़ी को अप्रैल को दिल्ली से चोरी किया था।

पुलिस से बचाने के लिए चोरी की गाड़ियों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई जाती थी। पकड़े गए चोरों में सरफराज एक शातिर किस्म का वाहन चोर हैं और मेरठ के नौचंदी और अमरोहा से जेल जा चुका है। पुलिस ने इस गैंग के फरार चल रहे दो बदमाशों की गिरफ्तारी का प्रयास तेज कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय