Thursday, May 9, 2024

ईरानी, तुर्की विदेश मंत्रियों ने फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के मुद्दे पर की चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेहरान। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और उनके तुर्की समकक्ष हकन फिदान ने इजरायल के खिलाफ इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान के मद्देनजर फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के घटनाक्रम पर चर्चा की है।

शनिवार को ईरानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, एक फोन कॉल में, दोनों विदेश मंत्रियों ने अरब राज्य में नवीनतम जारी घटनाक्रम का मूल्यांकन करते हुए फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों का सम्मान करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईरानी विदेश मंत्री ने हमास के कदम को “फिलिस्तीन के खिलाफ इजरायल के लगातार अपराधों का परिणाम” बताया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को कई अन्य ईरानी अधिकारियों ने इजरायल के खिलाफ हमास के सैन्य अभियान के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया।

ईरानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में, मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने कहा कि सैन्य अभियान “फिलिस्तीनियों का उनके अविभाज्य और निर्विवाद अधिकारों की रक्षा के लिए एक सहज कदम है, साथ ही इजरायल की युद्धोन्मादी और उत्तेजक नीतियों के प्रति उनकी स्वाभाविक प्रतिक्रिया।”

ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई के शीर्ष सैन्य सलाहकार याह्या रहीम सफवी ने ईरान की राजधानी तेहरान में एक सम्मेलन में फिलिस्तीनियों के सैन्य अभियान के लिए अपने देश का समर्थन व्यक्त किया।

ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए के अनुसार, तेहरान और मशहद जैसे प्रमुख ईरानी शहरों में लोग फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार रात सड़कों पर एकत्र हुए।

शनिवार तड़के, हमास की सशस्त्र शाखा, अल-क़सम ब्रिगेड ने इज़राइल में हजारों रॉकेट दागे, इसके दर्जनों आतंकवादियों ने एक साथ इज़राइली सीमावर्ती शहरों में घुसपैठ की, इससे इज़राइल को जवाबी हमला करना पड़ा। लगातार बढ़ते तनाव के कारण दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग मारे गए हैं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय