Friday, April 26, 2024

तनाव के बीच वेस्ट बैंक में इजरायली-अमेरिकी की गोली मारकर हत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

यरुशलम। वेस्ट बैंक में एक शूटिंग हमले में फिलिस्तीनी बंदूकधारियों ने एक इजरायली-अमेरिकी शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि हमलावरों ने सोमवार रात दक्षिणी वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी शहर जेरिको के पास एक इजरायली कार पर गोलियां चलाईं और ड्राइवर को मार दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपराधी घटनास्थल से भाग गए। बयान में कहा गया है कि ‘सैनिक क्षेत्र में सड़कों और चौकियों की तलाशी ले रहे हैं।’

इजराइल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा ने कहा कि 27 वर्षीय चालक को बंदूक की गोली लगी थी और उसे अस्पताल ले जाया गया था। बाद में उसने दम तोड़ दिया।

इजरायल में अमेरिकी राजदूत टॉम नाइड्स ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि मृतक एक अमेरिकी नागरिक था।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “दुख की बात है, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि आज रात वेस्ट बैंक में हुए एक आतंकी हमले में एक अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई। मैं उनके परिवार के लिए प्रार्थना करता हूं।”

वेस्ट बैंक में बसने वाले सैकड़ों यहूदी ने एक दिन पहले ही हिंसा का सबसे बुरा दौर शुरू किया था।

राज्य द्वारा संचालित फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने बताया कि यहूदियों ने फिलिस्तिनियों के कम से कम 40 घरों में आग लगा दी, दर्जनों दुकानों और कारों में तोड़फोड़ की और हवारा और नैबलस शहर के तीन अन्य शहरों में भेड़ों को मार डाला।

फिलिस्तीनी रेड क्रीसेंट ने रविवार को कहा कि एक 37 वर्षीय फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली जाहिर तौर पर एक इजराइली सैनिक द्वारा चलाई गई थी जिसमें कई अन्य घायल हो गए।

बड़े पैमाने पर हमले तब हुए जब एक फिलिस्तीनी ने हवारा के पास इजरायलियों पर एक कार से गोलियां चलाईं, जिसमें दो भाइयों की मौत हो गई।

इजरायली सेना ने कहा कि वह हिंसा के और बढ़ने की संभावनाओं के बीच वेस्ट बैंक में चार बटालियनों के साथ अपनी सेना बढ़ा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय