Sunday, May 19, 2024

दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीन आरोपितों की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार तीन आरोपितों की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। तीनों आरोपितों की आज न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद उनको कोर्ट में पेश किया गया था।

कोर्ट ने 17 नवंबर को तीन आरोपितों जिशान हैदर, दाऊद नासिर और जावेद इमाम सिद्दिकी को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। कोर्ट ने 16 नवंबर को तीनों की ईडी हिरासत 17 नवंबर तक के लिए बढ़ाया था। तीनों को 11 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी ने इस मामले में पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने 23 नवंबर 2016 को एफआईआर दर्ज की थी। जांच के बाद सीबीआई ने 21 अगस्त 2022 को चार्जशीट दाखिल की थी।

सीबीआई के मुताबिक दिल्ली वक्फ बोर्ड के सीईओ और संविदा पर दूसरी नियुक्तियों में गड़बड़ियां की गईं। चार्जशीट में कहा गया है कि इन नियुक्तियों के लिए अमानतुल्लाह खान ने महबूब आलम और दूसरे आरोपितों के साथ साजिश रची जिन्हें वक्फ बोर्ड में विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया था। चार्जशीट के मुताबिक इन नियुक्तियों में मनमानी की गई और अमानतुल्लाह खान और महबूब आलम ने अपने पद का दुरुपयोग किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय