Monday, May 20, 2024

सहारनपुर: जिलाधिकारी के सतत प्रयासों से किसानों को मिला गन्ना मूल्य, आज किसानों के खातों में पहुंचे 10 करोड़ रुपए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के प्रयासों से जनपद सहारनपुर में दया शुगर मिल पर विगत पेराई सत्र का लगभग 40 करोड़ का गन्ना बकाया मूल्य में से 10 करोड़ का भुगतान कर दिया गया है। जिसे सहकारी गन्ना विकास समितियों के माध्यम से गन्ना कृषकों के बैंक खातों में भेजा जा चुका है। डीएम डॉक्टर दिनेश चंद्र ने बताया कि गन्ना भुगतान का कृषकों के हित में यह कदम अत्यन्त लाभकारी होगा तथा कृषकगण शरदकालीन एवं रबी की बुआई आदि बेहतर ढंग से कर पायेंगे। विगत कई वर्षों से दया शुगर चीनी मिल पर बकाया चल रहा था जिसे दबाव बनाकर यह भुगतान कराया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसानों के लिए आज का दिन बड़ा हर्ष व ख़ुशी का दिन रहा। गत 20 नवंबर को जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र सिंह की अध्यक्षता में दया शुगर मिल गागालेड़ी के प्रबंध तन्त्र व जिला गन्ना अधिकारी व मिल क्षेत्र के किसानों के बीच विगत वर्षों का गन्ना मूल्य बकाया के संबंध में बैठक हुई थी जिसके तहत बकाया 40 करोड़ रुपए को दिसम्बर माह के अंत तक किसानों के खाते में भेजा जाना था। 40 करोड़ के बकाया की प्रथम 10 करोड़ की किस्त 30 नवंबर तक किसानों के खाते में भेजी जानी थी।

 

जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र के सख्त निर्देशों व प्रतिदिन समीक्षा के कारण 30 नवंबर को 10 करोड की धनराशि किसानों के खातों में पहुंच गई है। इससे किसानों में खुशी की लहर है। किसानों ने कलेक्ट्रेट आकर जिलाधिकारी का आभार प्रकट किया। भुगतान के बाद किसानों को अब पूर्ण उम्मीद जागी है कि जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र के निर्देशन में बकाया भुगतान के साथ नया गन्ना मूल्य का भुगतान भी होगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय