Friday, March 1, 2024

सरकारी धन घोटाला मामले में लघु सिंचाई विभाग का अवर अभियंता गिरफ्तार

फर्रूखाबाद -उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना पुलिस ने सरकारी धन घोटाला मामले में लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियंता को गिरफ्तार कर आज जेल भेजने की कार्रवाई की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह जानकारी आज रविवार को पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने देते हुए बताया कि जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र में ब्लॉक शमशाबाद के पंचायत बेहटा बल्लू के नगला मलू के जूनियर हाई स्कूल व पंचायत घर व पंचायत कासिमपुर तराई व पंचायत समैचीपुर चितार,गुटेटि दक्षिण के भवनो की रगाई पुताई, पानी बिजली फिटिंग आदि के कार्यों को पूर्ण न किए जाने की शिकायतें ग्राम प्रधानों द्वारा 05/01/2023 को उच्च अधिकारियों से की गई।

सेक्रेटरी/ग्राम पंचायत अधिकारी कपिल देव त्रिपाठी ने , रंगाई पुताई पानी बिजली फिटिंग आदि सभी कार्यों के बुक मेंटेन की गई और बिना कोई कार्य पूर्ण किए ही 16 लाख 27 हजार 343 रुपए का घोटाला किया जाने का मामला जांच के दौरान प्रकाश में आया। विकास खंड शमशाबाद के एडीओ (पंचायत )आफाक हुसैन ने,सेक्रेटरी/ ग्राम पंचायत अधिकारी कपिल देव त्रिपाठी के विरुद्ध शमशाबाद थाने में धारा 409,व120वी के तहत मुकदमा ,मई 2023 में पंजीकृत कराया गया।

पुलिस ने जांच के दौरान उपरोक्त भ्रष्टाचार घोटाले प्रकरण में एटा जिले के थाना मारहरा के सिरसा बदन ,स्थाई निवासी वहाल निवासी फर्रुखाबाद शहर के मोहल्ला अमीनखा जोकि वर्तमान में फतेहगढ़ लघुसिंचाई विभाग के अवर अभियंता अशोक कुमार राजपूत को भी आरोपी पाया गया।

शमशाबाद थानाध्यक्ष बलराज भाटी ने अपने दलबल के साथ आज फर्रुखाबाद शहर के मोहल्ला मोहम्मद अमीन खां मे, फतेहगढ़ लघु सिंचाई विभाग के तैनात अवर अभियंता अशोक कुमार राजपूत के आवास पर छापा मारकर गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही सेक्रेटरी /ग्राम पंचायत अधिकारी कपिल देव त्रिपाठी की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस ने दबिश देना शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय