Saturday, May 18, 2024

कर्नाटक चुनाव : भाजपा की तीसरी सूची में नेताओं के परिवार के सदस्य, नाराजगी कायम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु | भाजपा ने सोमवार को 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें राज्य इकाई में नाराजगी और बगावत के बीच तीन वरिष्ठ नेताओं के परिवार के सदस्यों को जगह दी गई है। हालांकि, वरिष्ठ नेता एसए रामदास, मैसुरु शहर में कृष्णराजा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने से नाराज थे, उन्होंने कहा कि वह मंगलवार को भविष्य की कार्रवाई के बारे में अपने फैसले की घोषणा करेंगे।

भाजपा ने 10 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, इस प्रकार कुल 224 में से 222 उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया गया है। पार्टी ने अभी तक शिवमोग्गा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, जिसका प्रतिनिधित्व पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा करते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के प्रतिनिधित्व वाले हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में राज्य महासचिव महेश तेंगिनाकाई के नाम की घोषणा की है। शेट्टार भाजपा द्वारा टिकट से इनकार किए जाने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

पार्टी ने वरिष्ठ नेता कराडी संगन्ना की बहू मंजुला अमरेश को कोप्पल निर्वाचन क्षेत्र से, पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली की पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावली को बेंगलुरु के महादेवपुरा आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से और वरिष्ठ नेता कट्टा सुब्रमण्य नायडू के बेटे कट्टा जगदीश को हेब्बल से टिकट दिया है।

पार्टी ने वरिष्ठ नेता रामदास के बजाय मैसूर में कृष्णराजा निर्वाचन क्षेत्र से अपने मैसुरु जिला अध्यक्ष श्रीवत्स को चुना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय