Wednesday, May 22, 2024

खुब्बापुर छात्र पिटाई मामला: बीएसए की अल्पसंख्यक आयोग में हुई पेशी, सुप्रीम कोर्टका नोटिस जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। थाना मंसूरपुर के गांव खुब्बापुर में छात्र की पिटाई के मामले में बीएसए शुभम शुक्ला ने लखनऊ में अल्पसंख्यक आयोग के सामने पेश होकर अब तक की गई कार्रवाई के विषय में जानकारी दी। उधर, याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार और एसएसपी को नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई के लिए 25 सितंबर की तिथि तय की गई है। विगत

24 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र की पिटाई के बाद वीडियो वायरल हो गई थी। आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी के खिलाफ एनसीआर दर्ज हुई थी, जिसकी जांच चल रही है। बुधवार को बीएसए शुभम शुक्ला लखनऊ में अल्पसंख्यक आयोग के समक्ष पेश हुए और अब तक की कार्रवाई के विषय में बताया। आयोग ने स्कूल की मान्यता और घटना के विषय में जानकारी ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विद्यालय के प्रबंधक रविंद्र कुमार ने बताया कि शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने आयोग को लिखित में अपना स्पष्टीकरण भेज दिया है। वह खुद लखनऊ नहीं जा सकीं। उधर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र तुषार गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार और एसएसपी मुजफ्फरनगर को नोटिस जारी किया है।

एसएसपी संजीव सुमन ने बताया है कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है। वह इस मामले में पुलिस कार्रवाई की अपनी रिपोर्ट समय के अनुसार सरकार को भजेंगे। इसमें प्रशासन भी अपनी रिपोर्ट देगा।

खुब्बापुर गांव के स्कूल में शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने पांच का पहाड़ा नहीं सुनाने पर 24 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय के यूकेजी के छात्र की सहपाठियों से पिटाई करा दी थी। इसी दौरान धार्मिक टिप्पणी भी की गई। छात्र के चचेरे भाई ने वीडियो बना लिया। वीडियो के वायरल होते ही देशभर से प्रतिक्रियाएं आने लगीं और शिक्षिका की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी। आरोपी शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज हो चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय