Tuesday, June 18, 2024

ओवर रेटिंग पर बिक रही है यूपी में शराब, मंत्री नितिन अग्रवाल बोले- नहीं होगी बर्दाश्त

लखनऊ । आबकारी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने कहा कि जनपदों से लगातार ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही है। कहीं पर भी किसी भी दशा में ओवर रेटिंग बर्दाश्त नहीं होगी। अगर ऐसा होता हुआ मिलता है तो जिले के अधिकारी पर कार्रवाई होगी।

आबकारी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने गन्ना संस्थान में विभागीय अधिकारियों के साथ अप्रैल व मई तक के विभागीय कार्य-कलापों की समीक्षा की। जोनवार बैठक में समीक्षा करते हुए नितिन ने कहा कि ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर आबकारी निरीक्षक दुकान की जांच करें और पकड़े जाने पर पहली बार में 75 हजार रुपये का जुर्माना, दूसरी बार में एक लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना तथा तीसरी बार में लाइसेंस निरस्त किया जाये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रवर्तन कार्य की प्रशंसा करते हुए नितिन अग्रवाल ने कहा कि प्रवर्तन कार्य में विभाग के अधिकारियों का अच्छा प्रदर्शन रहा है। प्रवर्तन कार्य के दौरान जहरीली शराब की बिक्री न होने देने, न ही इस तरह की शराब से मृत्यु की कोई घटना संज्ञान में आये। प्रवर्तन कार्य को और कारगर बनाया जाए। अवैध मदिरा के उत्पादन पर पूरी तरह से अंकुश लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय