Sunday, May 19, 2024

हरिद्वार में कावड़ यात्रा के बीच झाड़ियों में बिक रही थी शराब, पुलिस ने ड्रोन कैमरे से पकड़ा अड्डा, 3 तस्कर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। कांवड़ मेले में भी शराब माफिया की जोड़ी शहर में अवैध शराब की नदियां बहाने से बाज नहीं आ रही है। बल्कि, मेले में और ज्यादा सक्रियता दिखाते हुए शराब तस्करी और बेचने का धंधा चल रहा है। एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर पुलिस ने उत्तरी हरिद्वार में ड्रोन कैमरे से निगरानी की तो कुछ तस्कर झाड़ियों में शराब बेचते नजर आए, जबकि शराब लेने वालों की भी लंबी कतार दिखाई दी।

ड्रोन से अवैध शराब बेचने का अड्डा चिह्नित होने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर छापा मारा। कुल 170 पव्वे देसी शराब के साथ तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरी तरफ, कनखल में एक कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। कार के भीतर से शराब की पेटियां भरी हुई थी। गिनती करने पर 16 पेटियां निकलीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्र बताते हैं कि दोनों कारनामों के पीछे शहरी क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय शराब माफिया की चर्चित जोड़ी का नाम सामने आया है, जो पुलिस व आबकारी विभाग के कुछ कर्मचारियों की बेहद ही लाडली जोड़ी के रूप में सुर्खियां बटोर रही है। लेकिन सवाल यह है कि सब कुछ मालूम होने के बावजूद क्या अधिकारी बड़ी मछलियों पर कार्रवाई की हिम्मत दिखाएंगे। झाड़ियों में शराब बेचते पकड़े गए तीनों तस्कर उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। आरोपियों ने अपने नाम निर्देश निवासी ग्राम जिल्लाबाद थाना भवन जिला शामली हाल पता टंकी नम्बर छह मायापुर, रिंकू शर्मा निवासी ग्राम कसेरकला थाना डिवाई जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश हाल पता झुग्गी झोपड़ी पावन धाम के सामने, सौरभ निवासी गुसाईं वाली गली भीमगोड़ा बताए।

माफिया ने शराब तस्करी और धंधे में एक्सपर्ट के तौर पर यूपी से पारंगत नौकर मंगवाए हुए हैं। इनके अलावा शहर में कई अन्य जगहों पर भी माफिया और उनके एजेंट जमकर अवैध शराब का धंधा कर रहे हैं।

पुलिस को बुधवार देर रात सूचना मिली कि सहगल पेट्रोल पंप के सामने हाईवे पर एक कार डिवाइडर से टकरा गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। कार के अंदर कोई नहीं मिला। इसके बाद तलाशी ली गई, जिसमें कार की डिग्गी के अंदर से शराब की 16 पेटी बरामद हुई। यूपी नंबर की इस कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। शराब को भी जब्त कर लिया गया। कनखल थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपित कार चालक व मालिक की तलाश की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि शराब कहां से तस्करी कर कहां ले जाई जा रही थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय