Wednesday, May 8, 2024

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची जारी, गहलोत को मिली जगह, पायलट बाहर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

ऐसे समय में जब सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं को कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में नामित किया गया है, सूची में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम नहीं रहने से कई लोगों की भौंहें तन गई हैं। हालांकि, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में कई सवाल घूम रहे हैं, खासकर पायलट के राज्य में पार्टी के दो प्रमुख कार्यक्रमों – पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस के साथ आमने-सामने के फीडबैक सत्र में शामिल नहीं होने के बाद। 2018 में राजस्थान में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद से ही गहलोत और पायलट के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता एक खुला रहस्य है, जिसमें दोनों लगातार शब्दों के युद्ध में उलझे हुए हैं। गहलोत और पायलट के बीच नेतृत्व की लड़ाई चल रही है और कई मुद्दों पर उनके बीच आमने-सामने की मुलाकात नहीं हुई है। गहलोत पायलट को ‘निकम्मा’, ‘नकारा’ और ‘गद्दार’ (गद्दार) भी कह चुके हैं।

कांग्रेस ने इस चुनाव में प्रचार के लिए अपने तीन मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण, शशि थरूर, राज बब्बर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, इमरान प्रतापगढ़ी, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई प्रमुख नेताओं को सूची में शामिल किया है।

पार्टी के अन्य प्रमुख प्रचारकों में प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, बीके हरिप्रसाद, एमबी पाटील, जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, जयराम रमेश, एम वीरप्पा मोइली, रामलिंग रेड्डी, जगदीश शेट्टार, डीके सुरेश, श्रीनिवास बीवी, कन्हैया कुमार सहित कई प्रमुख नेता शामिल होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय