Sunday, April 28, 2024

नोएडा में नीम के पेड़ से निकल रहा है दूध जैसा तरल पदार्थ, लगी लंबी लाइन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। इसे आस्था कहे या कुछ और। ग्राम भट्टा-पारसौल में स्थित एक नीम के पेड़ से 5 दिनों से दूध जैसा सफेद तरल पदार्थ गिर रहा है। आसपास के गांव में यह अफवाह फैल गई है कि उक्त दूध को पीने से बुखार, चर्म रोग सहित कई गंभीर बीमारियां ठीक हो रही है। लोग सुबह से शाम तक नीम के पेड़ के पास इकट्ठे होकर बोतल में सफेद रस को भर रहे हैं। लोगों ने नीम की पेड़ की पूजा भी करनी शुरू कर दी है। मामला थाना दनकौर क्षेत्र का है।
भट्टा-पारसौल गांव निवासी किशन सिंह भगत ने बताया कि उनके गांव में स्थित एक नीम का पेड़ जो कि 10 वर्ष पुराना है उससे 5 दिन से सफेद रंग का तरल पदार्थ गिर रहा है। सफेद रंग का यह पदार्थ नीम के ऊपर से नीचे तने की तरफ गिर रहा है। उन्होंने बताया कि लोग नीम के पेड़ से दूध नुमा निकल रहे पदार्थ को बोतलों में भरकर ले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि चखने पर यह पदार्थ नारियल के पानी जैसा लग रहा है। भट्टा गांव के ही रहने वाले ही सतीश, रामकिशन ने बताया कि नीम के पेड़ को लेकर लोगों में भारी आस्था जागृत हुई है।

उन्होंने बताया कि बच्चे, महिलाएं और पुरुष बोतल में नीम से निकलने वाले सफेद पदार्थ को भरकर ले जा रहे हैं। लोगों में चर्चा है कि इससे चर्म रोग, बुखार सहित कई गंभीर बीमारियां ठीक हो रही है। उन्होंने बताया कि सुबह से लेकर रात तक नीम के पेड़ के दर्शन के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है। लोग नीम के पेड़ की पूजा-अर्चना भी कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय