Sunday, September 15, 2024

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव ने हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर से की बात, 1 करोड़ के इनाम का ऐलान

भोपाल। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इस मैच को भारतीय हॉकी टीम ने 2-1 से जीता। हॉकी में भारत के ब्रॉन्ज जीतने पर मध्य प्रदेश में भी खुशी का माहौल है। दरअसल, मध्य प्रदेश के विवेक सागर भी देश की ओलंपिक टीम का हिस्सा हैं और मैच में उन्होंने अपना अहम योगदान दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विवेक सागर से प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादन ने शुक्रवार को वीडियो कॉल पर बात की। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विवेक सागर को बधाई देते हुए कहा कि आपने मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया है, हमें आप पर गर्व है। उन्होंने कहा कि अब तो आप हमारे डीएसपी हैं। सरकार की ओर से आपके खाते में एक करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी। यह इनाम आपके प्रदर्शन और मध्यप्रदेश के लिए गौरव बढ़ाने के लिए दिया जाएगा।

 

 

उल्लेखनीय है कि भारतीय हॉकी टीम ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत ने ओलंपिक इतिहास में लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को मात देकर कांस्य पदक जीता था। यह ओलंपिक में भारतीय हॉकी के लिए 13वां मेडल है। भारतीय हॉकी टीम की इस जीत पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने भारतीय टीम को बधाई दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा था, “एक उपलब्धि जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेगी!

 

 

भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता, यह इसलिए भी खास है क्योंकि यह ओलंपिक में उनका लगातार दूसरा पदक है।” उन्होंने आगे लिखा था, “उनकी सफलता कौशल, दृढ़ता और टीम भावना की जीत है। उन्होंने बहुत धैर्य और लचीलापन दिखाया। खिलाड़ियों को बधाई। हर भारतीय का हॉकी से भावनात्मक जुड़ाव है और यह उपलब्धि इस खेल को हमारे देश के युवाओं के बीच और भी लोकप्रिय बनाएगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय