Thursday, April 11, 2024

जम्मू-कश्मीर में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 4 संपत्ति कुर्क, 2.27 करोड़ रुपये जब्त

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नार्को आतंकवाद के मामले में जम्मू-कश्मीर में चार संपत्तियों और 2.27 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। इस मामले में दो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन भी शामिल हैं।

एनआईए के मुताबिक, कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में चार आरोपियों के संपत्तियों को जब्त किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनआईए ने अपने आधिकारिक बयान में बताया, “आरोपी अफाक अहमद वानी का दो मंजिला घर, आरोपी मुनीर अहमद पांडे का एक मंजिला घर, सलीम अंद्राबी का घर और इस्लाम-उल हक का दो मंजिला घर जब्त किया गया।”

अब तक नार्को आतंकवाद के मामले में हंदवाड़ा में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, एनआईए 15 आरोपियों के खिलाफ पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।

एनआईए के मुताबिक, “यह मामला हंदवाड़ा-कुपवाड़ा क्षेत्र में सक्रिय लश्कर और हिजबुल द्वारा हिंसक आतंकवादी गतिविधियों को वित्तपोषित करने के लिए ‘मादक दवाओं की आय’ के उपयोग से संबंधित है।”

हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में वाहनों की जांच के दौरान एक काले बैग और 500 रुपये मूल्यवर्ग के कई भारतीय मुद्रा नोटों की बरामदगी के बाद मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने कहा, “यह जब्ती बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली सफेद क्रेटा कार से की गई।”

कार के ड्राइवर अब्दुल मोमिन पीर से प्रारंभिक पूछताछ में नार्को-आतंकवाद सांठगांठ के बारे में खुलासे हुए, जिसके बाद एनआईए ने विस्तृत जांच शुरू की।

अधिकारी ने कहा, “विभिन्न आरोपियों के घरों में प्रारंभिक तलाशी के दौरान 21 किग्रा हेरोइन जब्त की गई। इसके अलावा बड़ी मात्रा में नकदी सहित विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की गई।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय